Sat. Jun 15th, 2024
    भारतीय-हॉकी-टीम-

    रविवार रात खेले गए हॉकी विश्वकप के पूल- सी में भारत और बेल्जियम की टीम आमने- सामने थी। भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मैच भारत नें हॉकी की विश्व नंबर-3 टीम को एक अच्छी टक्कर देते हुए मैच को 2-2 से टाई पर रोका।

    भारतीय हॉकी टीम को खेल के 8वें मिनट में पहला झटका लगा जब एलेग्जेंडर हेंड्रिक्स ने गोल में एक तेज हमला किया, और उसके बाद पहले और दूसरे क्वार्टर तक कोई गोल नहीं लगा और पहले हॉफ में बेल्जियम की टीम नें 1-0 से बढ़त बना ली थी। दूसरे हॉफ में कोर्ट का बदलाव करने के बाद, भारत की टीम नें तीसरे औऱ चौथे क्वार्टर में दो गोल कर के मैच में 2-1 से बढ़त बना ली। भारतीय टीम ने अपना पहला गोल 39वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह ने लगाया तो वही 47वें मिनट में सिमरनजीत के गोल से टीम को एक गोल से बढ़त मिल गई।

    लेकिन बेल्जियम की टीम ने भी इस मैच में हार नही मानी औऱ खेल के 56वें मिनट में एक औऱ गोल दाग के मैच को 2-2 से टाई पर रोक दिया। बेल्जियम की तरफ से दूसरा गोल साइमन गोगनार्ड े किया।

    भारतीय हॉकी की विश्व नंबर-3 की टीम ने बेल्जियम के खिलाफ मैच ड्रा खेल कर पूल सी में अंक तालिका में शीर्ष पर जगह बना ली हैं, वही बेल्जियम की टीम नें भी अपने दो मैचों में एक मैच ड्रा और एक जीता है लेकिन वह गोल के अंतर के कारण दूसरे स्थान पर हैं।

    इससे पहले भारतीय हॉकी टीम ने अपने पहले मैच में दक्षिण-अफ्रीका को 5-0 से मात दी थी, और वही बेल्जियम की टीम ने अपने पहले मैच में कनाडा को 2-1 से मात दी थी।

    भारतीय टीम पूल-सी का अपना आखिरी मुकाबला 8 दिसंबर को कनाडा के खिलाफ खेलेगी, और बेल्जियम की टीम ठीक उसी दिन अपना आखिरी मैच दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *