Fri. Jul 19th, 2024
    दिल्ली कैपिटल्स

    दिल्ली कैपिटल्स की टीम को गुरुवार को आईपीएल-12 में एक और हार का सामना करना पड़ा। घर में खेल रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ना तो गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन दिखा पाई ना ही बल्ले से रन बनाने में ज्यादा स्कोर खड़ा कर पाई। जिसकी बदौलत टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

    टीम के बड़े खिलाड़ी शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत अपने बल्ले से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हालांकि श्रेयस अय्यर ने टीम के लिए 43 रन बनाए लेकिन वह टीम के स्कोर को बड़े स्कोर तक नही लेजा पाए। एसआरएच की टीम को शुरुआत ही शानदार मिल गई थी क्योकि उनकी टीम से जॉनी बेयरस्टो नें 48 रन की आतिशी पारी खेली थी।

    मैदान पर डीसी की एक और टेढ़ी शाम के बारे में बात करते हुए, अय्यर ने कहा, “पिछले दो गेम (निराशाजनक) रहे हैं। यह बल्लेबाजी करने के लिए एक कठिन विकेट था और अगर हम पहले गेंदबाजी करते तो हमें पता था कि इस पिच पर कैसे जाना चाहिए। हम एक बल्लेबाजी इकाई के रुप में भी अच्छी बल्लेबाजी नही कर पाए। हमें एक और सीख मिली है- हम एक सकारात्मक और मजबूत वापसी करनी चाहिए।”

    दिल्ली के कप्तान तब बल्लेबाजी करने आए थे जब टीम का 14 रन पर 1 विकेट गिर गया था। उन्हे दूसरे छोड़ से कोई बल्लेबाज समर्थन करने वाला नही था और टीम के जल्द ही 75 रन पर 5 विकेट हो गए थे। 24 वर्षीय ने मैच में कुछ देर बाद अपना मोड बदला और कुछ आक्रमक शार्ट खेले लेकिन वहा बाद में राशिद खान का शिकार हो गए।

    उन्होंने कहा, “पहली बार टाइम आउट होने के बाद, मुझे लगा कि 140-150 एक अच्छा स्कोर होगा, खासकर तीन स्पिनरों के साथ। दुर्भाग्य से, हमने बहुत से विकेट गंवाए और हम पूंजी नहीं लगा पाए। मुझे वहां पर शीर्ष चार बल्लेबाजो में से किसी एक बल्लेबाज के समर्थन की जरुरत थी लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण यह नही हो सका, लेकिन बाद में मैं भी राशिद की गेंद पर आउट हो गया।”

    दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब अपने अगले मैच में रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ रविवार को भिड़ेंगी।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *