दा इंडियन वायर » खेल » हेसन बेंगलोर के डायरेक्टर क्रिकेट ऑपरेशंस नियुक्त
खेल

हेसन बेंगलोर के डायरेक्टर क्रिकेट ऑपरेशंस नियुक्त

नई दिल्ली, 23 अगस्त (आईएएनएस)| इंडियन प्रीमियर लीग (ईपीएल) की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के पूर्व कोच माइक हेसन को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का डायरेक्टर क्रिकेट ऑपरेशंस नियुक्त किया गया है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज साइमन कैटिच बेंगलोर के मुख्य कोच का पद संभालेंगे।

बेंगलोर ने गैरी कर्स्टन और आशीष नेहरा से अलग होने का निर्णय लिया और अपने कोचिंग स्टाफ में बदलाव किया।

डायरेक्टर क्रिकेट ऑपरेशंस के रूप में हेसन बेंगलोर के टीम की नीति, रणनीति, कार्यक्रम, स्काउटिंग और प्रदर्शन प्रबंधन के लिए जिम्मेदार होंगे। वह खिलाड़ियों और कोच के साथ काम करेंगे और बेंगलोर की टीम प्रबंधन का भी हिस्सा होंगे।

बेंगलोर ने हेसन के लिए यह एक नई पोजिशन बनाई है। हेसन इसस पहले, न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय टीम के भी मुख्य कोच और मेंटोर रह चुके हैं और उनका अनुभव बेंगलोर के बहुमूल्य साबित होगा।

टीम के चेयरमैन संजीव चूरीवाला ने कहा, “बेंगलोर का उद्देश्य सबसे विश्वसनीय, सम्मानित एवं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टी-20 फ्रेंचाइज बनने का है और इसलिए हमारा निरंतर प्रयास टीम के प्रत्येक सदस्य के लिए उत्कृष्ट एवं उच्च प्रदर्शन की संस्कृति बनाना है।”

हेसन ने भारतीय टीम का कोच बनने के लिए भी आवेदन किया था और रवि शास्त्री को हराने के बेहद करीब आ गए थे।

About the author

विकास सिंह

विकास नें वाणिज्य में स्नातक किया है और उन्हें भाषा और खेल-कूद में काफी शौक है. दा इंडियन वायर के लिए विकास हिंदी व्याकरण एवं अन्य भाषाओं के बारे में लिख रहे हैं.

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!