Tue. May 28th, 2024
    भाजपा सांसद हेमा मालिनी

    भाजपा सांसद और बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी ने अपने पार्टी के नेता के “चॉकलेटी फेस” वाली टिपण्णी का विरोध किया है जो उत्तर प्रदेश के उतर-पूर्वी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा के लिए की गयी थी।

    मथुरा सांसद ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बताया कि ‘राजनीतिक संवाद में सेक्सिस्ट टिप्पणी का कोई स्थान नहीं होना चाहिए’।

    प्रियंका गाँधी के राजनीती में आने पर, वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि कांग्रेस में ताकतवर नेताओं का अकाल है इसलिए वे लोक सभा चुनाव के लिए “चॉकलेटी फेस” को मैदान पर उतार रही है।

    राजनीती में ऐसी टिप्पणियों के इस्तेमाल को खारिज करते हुए, मालिनी ने कहा-“ऐसी टिपण्णी करनी ही नहीं चाहिए। राजनीती परिपक्व, अनुभवी और ज्ञानवान लोगों का पेशा है और उन्हें ऐसी टिपण्णी नहीं करनी चाहिए।”

    इससे पहले, मालिनी को वाराणसी में प्रवासी भारतीय दिवस में उनके नृत्य प्रदर्शन के लिए भी निशाना बनाया गया था। इसपर प्रतिक्रिया देते हुए, उन्होंने कहा-“ये दुर्भाग्य है कि मेरे विपक्षी अभी भी नहीं समझ पा रहे कि एक राजनेता होने के अलावा, मैं एक निपुण कलाकार और अभिनेत्री भी हूँ। अगर मुझे नृत्य प्रदर्शन के लिए आमंत्रित किया गया है, तो वो इसलिए नहीं कि मैं राजनेता हूँ मगर क्योंकि मैं एक कलाकार हूँ।”

    जब उनसे पूछा गया कि क्या फिल्म स्टार या सुन्दर चहरे, मतदाताओं पर कोई प्रभाव डालते हैं, तो उन्होंने कहा-“लोग मुर्ख नहीं है। वे अभिनेता को देखने के लिए इकठ्ठा तो हो सकते हैं मगर चहरे के लिए मत नहीं देते। हालांकि अगर लोगों को पार्टी और उम्मीदवार में भरोसा होता है तो अभिनेता और अभिनेत्री चुनाव प्रचार में थोड़ा आकर्षण जरूर मिला देते हैं, विपक्षियों की पिच हो हिलाने के लिए।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *