Mon. Jun 17th, 2024
    हुनर गाँधी ने निराश होकर छोड़ा शो 'पटियाला बेब्स' में मीता का किरदार

    टीवी अभिनेत्री हुनर गांधी (Hunar Gandhi) जल्द टीवी शो ‘पटियाला बेब्स’ को छोड़ने वाली हैं। वह शो में मीता का किरदार निभाती हैं लेकिन मेकर्स द्वारा शो में लाये गए कुछ ट्विस्ट और टर्न से निराश होकर उन्हें ये बड़ा फैसला लेना पड़ा।

    उन्होंने बताया-“जब मैंने मीता का किरदार स्वीकार किया था, ये केवल दूसरी औरत को निभाने के बारे में नहीं था। किरदार के कई रंग थे। वह नकारात्मक व्यक्ति नहीं थी, लेकिन ऐसी औरत थी जो सबको खुश रखना चाहती हैं। मुझे किरदार पसंद आया क्योंकि जैसा हम हर बार देखते हैं, उससे विपरीत यहाँ दूसरी औरत को वैम्प की तरह नहीं दिखाया गया था।”

    hunar

    “मेरा ट्रैक अच्छे से शुरू हुआ था, लेकिन जल्द ही शो में मेरे करने लायक ज्यादा कुछ नहीं बचा। वह ये भी चाहते थे कि मैं माँ बनू लेकिन मैंने मना कर दिया क्योंकि इस विशेष भूमिका के लिए माँ नही बनना चाहती थी। भले ही शो में गर्भावस्था का ट्रैक था लेकिन मुझे आश्वासन दिया गया कि जल्द ही गर्भपात का एंगल आ जाएगा और मुझे माँ नहीं बनना पड़ेगा।”

    हुनर को लग रहा था कि चीज़ें बेहतर हो जाएंगी लेकिन वह तब चौक गयी जब कुछ दिन पहले उन्हें कॉल आया जिसमे उन्हें पता लगा कि मेकर्स उनकी भूमिका को खत्म करने की योजना बना रहे हैं। मेकर्स ने सोचा था कि मीता गर्भावस्था की हालत में ही लन्दन चली जाएंगी और ऐसे ही उनका ट्रैक खत्म हो जाएगा।

    hunar

    उनके मुताबिक, “ये निराशाजनक था क्योंकि मुझे किसी और चीज़ का वादा किया गया था और जो अंत में निकल कर आया, वह एकदम अलग था। मैं कभी शो नहीं छोड़ना चाहती थी। सिर्फ इसलिए कि मैंने उन्हें बताया कि मैं एक माँ का किरदार नहीं निभाना चाहती, उन्होंने एक ही रात में मेरी भूमिका काटने का फैसला कर लिया। यह बहुत अजीब है कि मीता, जिसे एक स्वतंत्र और मजबूत महिला के रूप में चित्रित किया गया था, एक कायर की तरह वापस लंदन चली जाएगी।”

    “खैर, मुझे खुशी है कि मैं एक शो का हिस्सा थी जो महिलाओं के लिए प्रेरणादायक है। मैं मेकर्स की शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे यह किरदार किया। टीवी एक बेहतरीन माध्यम है, लेकिन कई बार इस बारे में कोई स्पष्टता नहीं होती कि भविष्य में आपकी भूमिका कैसी होगी। यह दुखद हिस्सा है।”

    hunar-paridhi

    जब हुनर से उनके भविष्य की योजना के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा-“मैं ऐसी भूमिकाएँ लेना चाहती हूँ जो महत्वपूर्ण हैं और मुझे एक अभिनेता के रूप में विकसित होने में मदद करेंगी। मैं एक शो में मां का किरदार निभाने के लिए भी तैयार हूं, जिसमें मुझे मुख्य भूमिका मिली होगी। मैं खुद को किसी विशेष शैली तक सीमित नहीं रखना चाहती, लेकिन एक शो में मुझे प्रदर्शन करने की गुंजाइश चाहिए।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *