दा इंडियन वायर » खेल » हीरो आईएसएल : ईस्ट बंगाल ने दर्ज की पहली जीत
खेल

हीरो आईएसएल : ईस्ट बंगाल ने दर्ज की पहली जीत

जैमी सांतोस के दो गोलों की मदद से क्वेस ईस्ट बंगाल ने हीरो आई-लीग के 13वें सीजन में मंगलवार को नेरोका एफसी को 4-1 से करारी मात देकर इस सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की। क्वेस ईस्ट बंगाल की तीन मैचों में यह पहली जीत है और टीम पांच अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, नेरोका एफसी को तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है औरा टीम तीन अंकों के साथ तालिका में सातवें नंबर पर है।

ईस्ट बंगाल की टीम ने पहले मिनट से ही शानदार शुरुआत की। 20वें मिनट में शैखोम रोनाल्ड सिंह ने जुआन मेरा को गलत तरीके से गिरा दिया और रेफरी ने ईस्ट बंगाल को पेनाल्टी दे दिया।

जैमी सांतोस इस पर शॉट लेने आए और उन्होंने बिना कोई गलती किए बॉल को नेट में डालकर ईस्ट बंगाल को 1-0 की बढ़त दिला दी।

31वें मिनट में चांसो होराम ने बौ बकार डायरा को एक शानदार क्रॉस दिया। डायरा ने अपनी लंबाई का पूरा फायदे उठाते हुए इसे गोल पोस्ट में डालकर नेरोका एफसी को 1-1 की बराबरी दिला दी। ईस्ट बंगाल ने हालांकि इसके दो मिनट बाद ही मेरा के शानदार गोल की मदद से स्कोर 2-1 कर दिया और हाफ टाइम तक इस बढ़त को बनाए रखा।

दूसरे हाफ के शुरू होने के कुछ देर बाद ही नेरोका के खिलाड़ी आगे निकलने के प्रयास में पेनाल्टी के अंदर बॉल को हाथ से छू बैठे। इसके बाद रेफरी ने एक बार फिर ईस्ट बंगाल को पेनाल्टी दे दी, जिस पर सांतोस ने एक बार फिर से इसे गोल में तब्दील करके अपनी टीम को 3-1 की बढ़त दिला दी। सांतोस ने यह गोल 50वें मिनट में किया।

64वें मिनट में मार्कस एस्पदा को एक क्रॉस मिला, एस्पदा ने इस पर आसानी हेडर के जरिए गोल दागकर ईस्ट बंगाल को 4-1 से आगे कर दिया। ईस्ट बंगाल ने इस बढ़त को अंत तक कायम रखते हुए सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की ली।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement