दा इंडियन वायर » राजनीति » हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का राजस्थान से है खास नाता
राजनीति

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का राजस्थान से है खास नाता

दिलचस्प बाते या रोचक तथ्य सिर्फ फ़िल्मी सितारों के ही नहीं होते बल्कि राजनेताओं के भी होते है। लोगों में भी अपने मनचाहे नेता के बारे में जानने की ललक अक्सर बनी रहती है।

भारतीय राजनीति तो वैसे भी ऐसे ऐसे मजेदार और रोचकदार तथ्यों और जानकारियों से भरी हुई है जिनके बारे में सुनकर एक दफा तो आपका सर भी चकरा जाए। राजनीति में अगर आपको दिलचस्पी है तो जयराम ठाकुर से जुड़ा यह तथ्य आपके लिए हैरानी भरा हो सकता है।

जयराम ठाकुर अपनी पत्नी डॉ. साधना राव के साथ
जयराम ठाकुर अपनी पत्नी डॉ. साधना राव के साथ

हिमाचल की सत्ता को संभालने जा रहे जयराम ठाकुर का राजस्थान और खासकर जयपुर से बहुत ही पुराना और गहरा नाता है। दरअसल ठाकुर जी जयपुर के दामाद है। उनका विवाह आज से 22 वर्ष पूर्व श्रीनाथ राव की बेटी डॉ. साधना राव के साथ हुआ था।

जयराम के मुख्यमंत्री बनने से सिर्फ हिमाचल में नहीं बल्कि राजस्थान में भी ख़ुशी का माहौल है। राव परिवार में उमंग की लहर है। बता दे कि श्रीनाथ राव के तीन पुत्र हैं जिनमे से एक राजस्थान के मशहूर पत्रकार हैं और दो निजी व्यवसाय संभाल रहे है। अब ठाकुर जी के शपथ ग्रहण समारोह में राव परिवार 27 दिसंबर को हिमाचल के लिए रवाना हो रहा है।

जयराम को जयपुर से है खास लगाव

जयराम को जयपुर से ख़ास लगाव है। वो अक्सर यहां आते रहते है। जयराम खुद यह कहते है कि जयपुर आकर उनको आंतरिक शांति और सुकून मिलता है। वो हिमाचल विधानसभा चुनाव के दौरान भी जयपुर आ चुके है।

राव परिवार ने बताया कि बहुत बिजी टाइम टेबल में से भी किसी तरह समय निकाल कर जयराम चुनाव के वक्त भी जयपुर आना नहीं भूले थे।

About the author

सिप्पू कुमार

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Want to work with us? Looking to share some feedback or suggestion? Have a business opportunity to discuss?

You can reach out to us at [email protected]