Tue. May 21st, 2024
    हिना खान, धीरज धूपर और इकबाल खान समेत कई टीवी हस्तियों ने माँगा ट्विंकल शर्मा के लिए न्याय

    अलीगढ़ के तप्पन जिले में हुई एक दुर्घटना ने सभी का ध्यान खींच लिया है। ट्विंकल शर्मा नाम की एक ढाई साल की बच्ची की आरोपी मोहम्मद जाहिद ने बेरहमी से हत्या कर दी थी और उसके माता-पिता द्वारा 10,000 रुपये का ऋण चुकाने में विफल रहने के बाद उसके शरीर को काट दिया गया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपी और उसके साथी असलम पुलिस की हिरासत में हैं।

    इस बर्बर कृत्य से पूरा देश हिल गया है जिसमे टीवी सितारें भी शामिल हैं। कई टीवी सितारों ने ट्वीट कर इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और इस घिनौने जुर्म के लिए न्याय की मांग की है। इकबाल खान ने लिखा-“बलात्कार की सजा रौंगटे खड़े कर देने वाली और डरावनी होनी चाहिए और फुटेज को वायरल किया जाना चाहिए। #JusticeForTwinkle”

    https://twitter.com/Miqbalkhan/status/1136784075966910464?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1136784075966910464&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.pinkvilla.com%2Ftv%2Fnews-gossip%2Fjusticefortwinklesharma-hina-khan-dheeraj-dhoopar-iqbal-khan-others-express-rage-over-aligarh-incident-454549

    दूसरी ओर, श्रुति सेठ ने देश में महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा को लेकर नाराजगी ज़ाहिर की है। उनके मुताबिक, “मुझे मांफ करना हम तुम्हे उन जंगलियो से सुरक्षित रखने में नाकामयाब हो गए। #TwinkleSharma एकमात्र जरिया जिससे हम प्रायश्चित कर सकते हैं, वो ये सुनिश्चित करके है कि जिस घटिया इन्सान ने तुम्हारे साथ ये हरकत की है, उसे कड़ी सजा दी जाए। जल्द ही न्याय होना चाहिए। मेरा प्यार और परिवार के प्रति संवेदना।”

    हिना खान ने भी #JusticeForTwinkle का इस्तेमाल कर अपने बॉयफ्रेंड रॉकी जायसवाल का ट्वीट साझा किया। रॉकी ने लिखा था-“मैं केवल यही कर सकता हूँ। मैंने हमेशा एक नागरिक और एक पुरुष होने के नाते शपथ ली है कि मैं कम से कम अपने आसपास की महिलाओं के प्रति सावधान रहूँगा। लेकिन प्रशासन ज्यादा कर सकता है। मैं ज्यादा की उम्मीद करता हूँ। मैं ज्यादा की मांग करता हूँ।”

    इस बीच, अलीगढ़ पुलिस ने आरोपी और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है और उनके खिलाफ अधिकतम दंडनीय आरोप लगाने की कोशिश कर रही है, ताकि वे जमानत पर रिहा न हों। यह घटना एक बार फिर हमारे देश में बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंता पैदा करती है और कई प्रमुख हस्तियां इस जघन्य अपराध के लिए न्याय की मांग कर रही हैं।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *