Fri. Jun 14th, 2024

    हार्दिक पांड्या कल एक आक्रमक रवैय में थे क्योंकि उन्होंने रविवार को ईडन गार्डन्स पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के गेंदबाजो की जमकर धज्जियां उड़ाई। मुंबई इंडियंस (एमआई) के आलराउंडर खिलाड़ी ने केकेआर के खिलाफ बेहद सनसनीखेज पारी के साथ चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 में अपने शानदार फॉर्म को जारी रखा और 233 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को जीत के पास तक लेकर गए।

    उन्होने केकेआर के खिलाफ 34 गेंदो में 91 रन की शानदार पारी खेली, और इस आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक मारा। उन्होने केवल 17 गेंदो में अपना अर्धशतक पूरा किया और ऋषभ पंत के 18 गेंदो के रिकॉर्ड को पछाड़ा। आलराउंडर खिलाड़ी इस समय अपने बल्ले के साथ एक अच्छे संपर्क में है और उन्होने कल अपनी पारी में कुछ अच्छे शार्ट्स खेले थे जिसमे हैलीकॉप्टर शार्ट भी शामिल था, जिसके लिए उन्होने नेट्स में बहुत अभ्यास किया है।

    चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी द्वारा प्रसिद्ध प्रतिष्ठित शॉट फुल-लेंथ डिलीवरी और यॉर्कर्स के खिलाफ एक प्रभावी हथियार है। लगता है हार्दिक ने कलाई के अति सुंदर फ्लिक को अंजाम देने के पीछे काफी मेहनत की थी क्योंकि उन्होने केकेआर के खिलाफ एमआई के चेज के दौरान आसानी से इस शार्ट को खेला। एमआई पारी के 13 वें ओवर में हैरी गर्ने के खिलाफ उनका हेलीकॉप्टर शॉट सबसे बेहतरीन और धोनी के लोकप्रिय शॉट में से एक था।

    हार्दिक द्वारा लगाए गए हेलीकॉप्टर शॉट का वीडियो आप यहां देख सकते है:

    हार्दिक की 34 गेंदों की 91 रन की पारी अंत में काफी नहीं थी क्योंकि मुंबई इंडियंस रन चेज करने में नाकाम रही। भारतीय ऑलराउंडर को छोड़कर अन्य किसी भी बल्लेबाज ने इस अवसर पर कदम नहीं रखा क्योंकि केकेआर के गेंदबाजों ने रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को 20 ओवरों में 198/7 पर रोक दिया।

    इर्डन गार्डन्स में केवल हार्दिक का ही शो देखने को नही मिला बल्कि आंद्रे रसेल ने भी केकेआर की टीम से विस्फोटक पारी खेली थी। वेस्टइंडीज के आलराउंडर जो इस समय अच्छे फॉर्म में है उसने 40 गेंदो में 80 रन की नाबाद पारी खेली थी और अपनी टीम को 232 के स्कोर तक पहुंचाया था।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *