कॉफी विद करण विवाद: हार्दिक पांड्या ने अपनी गलतियो से सबक ले लिया है- किरण मोरे

हार्दिक पांड्या

लोकप्रिय टॉक शो कोफ़ी विद करण में हार्दिक पांड्या की उपस्थिति ने विवाद की एक लहर पैदा की है। उनकी टिप्पणी के बाद उनकी छवि हिट हुई है, जिसे प्रकृति में “सेक्सिस्ट, नस्लवादी और गलत” माना गया है। उन्हें बीसीसीआई ने उनकी टिप्पणियों के लिए निलंबित कर दिया है और केएल राहुल के साथ ऑस्ट्रेलियाई दौरे से घर भेज दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने कहा है कि पंड्या अगली सूचना तक क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में हिस्सा नही ले पाएंगे।

हार्दिक को कॉफी विद करण में अपनी अभद्र टिप्पणियो के लिए कई तरीको से नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। हार्दिक को प्रायोजन सौदो पर भी झटका मिला है क्योंकि जिलेट ने उनके साथ अपनी डील खत्म कर दी है। ऐसा लग रहा है कि भारतीय टीम के ऑलराउंडर के लिए सब कुछ खत्म होते जा रहा है।

हालांकि, भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता और विकेटकीपर किरण मोरे ने कहा है, पांड्या ने शो में की गई गलतियो से सबक ले लिया है। और अब वह विश्वकप में भारत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

मोरे ने मिड-डे से बात करते हुए कहा “हम सभी गलतियाँ करते हैं और हम सभी उनसे सीखते हैं। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नए हैं और मुझे यकीन है कि उन्होंने इस घटना से अपना सबक सीखे हैं। मुझे यकीन है, वह एक बदला हुआ व्यक्ति होगा। एक बार जब वह वापस आएंगे तो हमारे बीच दिल से बातचीत होगी। हार्दिक बहुत अच्छे इंसान और ईमानदार इंसान हैं। वह अपनी प्रतिभा और कौशल के दम पर पूरी तरह से इस स्तर तक पहुंच गया है। वह मेहनती है। उनकी प्राथमिकता क्रिकेट है और जब तक वह खेल रहे हैं तब तक कभी नहीं बदलेगा।

आगे उन्होने कहा, ” जब से उन्होने टीम में अपनी इंजरी के बाद वापसी की है, उनके लिए विश्वकप से पहले एकदिवसीय मैच खेलने जरूरी है। भारतीय टीम के लिए वह महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और टीम में उनकी वजह से संतुलन बना हुआ है। मैं उम्मीद करता हूं कि उन्हें न्यूजीलैंड की सीरीज खेलने दी जाए। भारतीय क्रिकेट टीम और बीसीसीआई ने हार्दिक को पोषित करने में बहुत निवेश किया है। और मुझे विश्वास है यह सारे प्रयास बेकार नही जाएंगे।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here