दा इंडियन वायर » खेल » हार्दिक पांड्या आईपीएल खिताब जीतने के बाद, अब विश्वकप 2019 की ट्रॉफी उठाने के लिए उत्सुक
खेल

हार्दिक पांड्या आईपीएल खिताब जीतने के बाद, अब विश्वकप 2019 की ट्रॉफी उठाने के लिए उत्सुक

हार्दिक पांड्या

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण का खिताब अपने नाम करने के बाद, मुंबई इंडियंस के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या अब 2019 के विश्वकप की ट्रॉफी उठाने के लिए काफी उत्सुक है। पांड्या को विश्वकप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है जिसकी शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में होगी।

एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स से 1 रन से जीत करने के बाद मुंबई इंडियंस की टीम ने हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में अपने चौथे आईपीएल खिताब पर कब्जा किया।

मैच के बाद पांड्या ने कहा, ” इस सीजन बहुत अच्छा खेला, लेकिन अब आगे बढ़ने का समय है। अब मैं विश्वकप की ट्रॉफी उठाना चाहता हूं।”

आईपीएल का एक रोमांचक फाइनल मैच जीतने के बाद, हार्दिक पांड्या ने कहा कि हमें विश्वास था की हमें चौथी बार आईपीएल खिताब पर कब्जा करेंगे। इससे पहले मुंबई ने 2013, 2015 और 2017।

पांड्या ने कहा, ” वास्तव में, हमें बताया गया था कि हम इसे खो सकते हैं क्योंकि हम तीन बार पहले ही जीत चुके थे, लेकिन मैंने कहा कि नहीं, हम तीन बार जीते हैं और हम इसे चार बना देंगे।”

आलराउंडर खिलाड़ी ने आगे कहा, ” मुझे लगता है कि श्रेय कोचिंग स्टाफ को जाना चाहिए है और मुख्य रुप से महेला जयवर्धने को। जैसे की मैंने पिछले मैच में कहा था, जब से मैंने मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू किया है मेरे फोन में मुंबई इंडियंस का वालपेपर है, पांच साल में हमने तीन खिताब पर कब्जा किया, मैं एक सपने में जी रहा हूं।”

मैच में लसिथ मलिंगा ने शानदार आखिरी ओवर डाला और उन्होने 9 रनो का बचाव करते हुए टीम को 1 रन से जीत दर्ज करवाई।

सीएसके को आखिरी ओवर में 9 रन की दरकरार थी लेकिन मलिंगा ने सीएसके को 7 रन पर ही रोक दिया और टीम को एक रन से जीत दर्ज करवाई। सीएसको को आखिरी गेंद में 2 रन की दरकार थी लेकिन मलिंगा ने शार्दुल ठाकुर को पगबाधा आउट कर मैच में टीम को चौथे आईपीएल के खिताब पर कब्जा करवाया। सीएसके से शेन वाट्सन ने 80 रन की शानदार पारी खेली थी।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement