दा इंडियन वायर » खेल » हार्दिक पांड्या ने युवराज सिंह की ‘शानदार अभिव्यक्ति’ को याद किया
खेल

हार्दिक पांड्या ने युवराज सिंह की ‘शानदार अभिव्यक्ति’ को याद किया

युवराज सिंह, हार्दिक पांड्या

भारतीय क्रिकेट की 17 साल सेवा करने के बाद बाएं हाथ के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजो में शुमार युवराज सिंह ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यांस का ऐलान किया। 37 वर्षीय खिलाड़ी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2017 में खेला था उसके बाद वह टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे। लेकिन जब उन्होने कल दक्षिण-मुंबई में मीडिया से बातचीत करते हुए अपने सन्यांस का ऐलान किया तो उन्होने अपने प्रंशसको को उदासीनता में डाल दिया। युवराज सिंह भारत की कई मुख्य जीत के हीरो रहे है।

भारतीय टीम वर्तमान में इंग्लैंड एवं वेल्स में विश्वकप खेलने गई है लेकिन कल युवराज की सन्यांस की खबर सुनकर सभी खिलाड़ियो ने उन्हे इस शानदार करियर और आगे के जीवन के लिए शुभकामनाएं दी। इन सब में भारत के आलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या भी शामिल थे और उन्होने युवराज सिंह के लिए ट्वीट किया।

जहां हार्दिक उत्साहित प्रतिक्रिया करते हुए अपनी बांहें फैलाते नजर आ रहे हैं, वहीं युवराज भी मुंह खोलकर हैरान दिख रहे हैं। यह तस्वीर एक सीमित ओवर के खेल में एक शीर्ष क्षण से थी और हार्दिक ने कहा कि वह युवराज सिंह के उन “उल्लसित भाव” को याद करेंगे। उन्होंने युवराज की भी कामना की, जिन्होंने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में भी उनके साथ खेला था।

युवराज ने बल्ले के साथ एक शानदार डेब्यू किया था

युवराज सिंह, को 2011 विश्वकप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट के पुरस्कार से नवाजा गया था। उन्होने टीम के लिए 300 से अधिक वनडे मैच खेले है जिसमें उनके 8700 से करीब रन और 111 विकेट है। उन्होने 2000 में केन्या के खिलाफ अपना डेब्यू किया था लेकिन उन्हे पहले मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नही मिला। उन्होने अपना दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था जहां उन्होने 80 गेंदो में 84 रन की पारी खेली थी और भारत को जीत दर्ज करवाई थी।

उनके करियर के शीर्ष लम्हो में 2007 टी-20 विश्वकप में इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के का रिकॉर्ड भी है। युवराज को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए याद किया जाएगा। हालाँकि, एक और कारण जिसके लिए युवराज को याद किया जाएगा, वह है उनका कैंसर पर काबू पाना और भारत के लिए खेलना।

भारत के कप्तान विराट कोहली ने भी युवराज सिंह के सन्यांस पर ट्वीट किया और उन्हे एक “पूर्ण चैंपियन” कहा।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!