हांगकांग प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मुहिम पर ट्विटर की आलोचना

0
फ्रांस में हिंसक प्रदर्शन
bitcoin trading

हांगकांग, 19 अगस्त (आईएएनएस)| सोशल मीडिया पर वेबसाइट पिनबोर्ड को बुकमार्क कर रहे यूजर्स ने ट्विटर पर चीन-समर्थित और हांगकांग के प्रदर्शनकारियों की आलोचना करने वाले विज्ञापनों की निंदा की है। इंगेजेट की सोमवार की रिपोर्ट के अनुसार, विज्ञापनों में विरोध प्रदर्शन को हिंसा बढ़ाने वाला बताया गया तथा शांति बहाली के आदेश की मांग की गई।

पिनबोर्ड ने ट्वीट किया, “प्रतिदिन मैं बाहर जाकर जो कुछ देखता हूं और उसके बाद मैं ट्विटर पर इसकी रिपोर्ट करने जाता हूं तो वहां पर मैं ऐसे ट्वीट्स देखता हूं जो उसके ठीक विपरीत लिखते हैं जो मैंने देखा है। ट्विटर चीनी प्रोपेगेंडा संगठनों से धन लेकर हांगकांग प्रदर्शन हैशटैग्स के खिलाफ ट्वीट्स चला रहा है।”

प्रत्यर्पण विधेयक के कारण जून के बाद से हांगकांग में विरोध प्रदर्शन की लहर चल रही है। इस विधेयक के कारण हांगकांग के भगोड़े चीन जा सकेंगे।

शहर के शीर्ष नेता कैरी लैम द्वारा हालांकि इस विधेयक को निष्क्रिय घोषित किया जा चुका है, लेकिन इसके खिलाफ जन अभियान एक व्यापक आंदोलन का रूप ले चुका है जो स्वतंत्रता की आम असहमति तथा पुलिस की क्रूरता के खिलाफ जांच की मांग कर रहा है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, विज्ञापनों में कथित रूप से चीनी मातृभूमि के समर्थकों पर प्रकाश डाला है और हांगकांग में आर्थिक संकटों पर इशारा किया है।

ट्विटर ने इस पर कोई बयान नहीं दिया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here