Sun. Jul 21st, 2024
    dabang delhi haryana steelers

    प्रो कबड्डी सीजन-6 रविवार रात खेले गए मुकाबले में दबंग दिल्ली और हरियाणा स्टीलर्स आमने- सामने थे। पुणें के छत्रपति शिवाजी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स नें दबंग दिल्ली को 34-27 से करारी शिकस्त दी।

    हरियाणा की तरफ से विकास कंदोला इस मैच में स्टार खिलाड़ी रहें उन्होनें इस मैच में अपने नाम 10 प्वाइंटस किए और उनके साथ नवीन नें भी अपनी टीम के लिए 5 प्वाइंट्स हासिल किए।

    वही दिल्ली की तरफ से नवीन कुमार ने भी अपनी टीम के लिए इस मैच में 10 रेड प्वाइंट लाए लेकिन दिल्ली के डिफेंडरो का साथ ना मिलने कारण उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा।

    हरियाणा स्टीलर्स की टीम ने इस में तेजी से शुरुआत करते हुए खेल के शुरुआती 2 मिनट में अपनी टीम को 20- से आगे रखा, लेकिन दबंग दिल्ली की तरफ से नवीन कुमार की 2 प्वाइंट रेड ने मैच में बराबरी करली, और खेल के शुरुआती 10 मिनट में दोनो टीम बराबरी पर रही।

    उसके बाद हरियाणा स्टीलर्स ने दिल्ली के ऊपर लीड बनानी शुरु की पर हरियाणा के स्टार रेडर मोनू गोयत टीम के लिए प्वाइंट्स लाने में काफी संघर्ष कर रहे थे।

    विकास कंदोला पहले हाफ में टीम के लिए सबसे ज्यादा रेड प्वाइंट्स लेकर आए। 15 मिनट का खेल खत्म होने तक दोनो टीमो के बीच एक बराबरी का मुकाबला चल रहा था और स्कोर 9-9 की बराबरी पर था। मोनू गोयत ने 17वें मिनट में अपनी टीम के लिए पहला प्वाइंट हासिल किया औऱ हरियाणा को 12-9 से बढ़त दिलाई। खेल के पहले हॉफ तक हरियाणा की टीम ने दिल्ली के ऊपर 13- 10 की बढ़त बना रखी थी।

    विकास नें दूसरे हॉफ के शुरु होते ही अपनी टीम के लिए 2 प्वाइंट की रेड लगाई और हरियाणा ने 17-10 से मैच में बढ़त बना ली। हरियाणा की टीम नें 25वें मिनट में दिल्ली की टीम को ऑलआउट करके 23-15 से मैच में अपनी पकड़ और मजबूत कर दी।

    नवीन कुमार नें दिल्ली की तरफ से बहुत अच्छा खेल दिखाते हुए अपनी टीम के लिए स्कोर बोर्ड पर प्वाइंट्स बनाना जारी रखा।

    खेल के 30वें मिनट तक, हरियाणा ने मैच में अपनी पकड़ और मजूबत कर ली औऱ  27-18 से बढ़त बनाई, उसके बाद हरियाणा की टीम ने खेल के आखिरी 5 मिनट तक खेल में अपनी मजबूती बनाई रखी और मैच को 34-27 के अंतर से जीत लिया।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *