Thu. Oct 6th, 2022
    voting

    चंडीगढ़, 13 मई (आईएएनएस)| हरियाणा के फरीदाबाद में एक मतदान केंद्र पर चुनावी प्रक्रिया में दखल देने के आरोप में एक मतदान एजेंट को गिरफ्तार किया गया।

    एक वीडियो सामने आने के बाद यह कार्रवाई की गई जिसमें फरीदाबाद के असावती में मतदान एजेंट रविवार को एक बूथ के अंदर तीन महिला मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश करता नजर आ रहा है।

    जिला निर्वाचन कार्यालय के ट्विटर अकाउंट से रविवार को एक ट्वीट में कहा गया, “शीघ्र कार्रवाई की गई। एफआईआर दर्ज की गई। व्यक्ति जेल में है। पर्यवेक्षक ने इस मामले की व्यक्तिगत रूप से पूछताछ की और संतुष्ट हैं कि मतदान कभी भी प्रभावित नहीं हुआ।”

    जिला निर्वाचन कार्यालय ने अपने पहले के ट्वीट में कहा, “वीडियो में वह व्यक्ति मतदान एजेंट है जिसे दोपहर (रविवार) को गिरफ्तार किया गया। उस पर एफआईआर दर्ज की गई। वह कम से कम 3 महिला मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा था। टीमों के साथ प्रेक्षक और आरओ ने निर्वाचन क्षेत्र के असावटी में बूथ का दौरा किया। वह इस बात से संतुष्ट हैं कि मतदान में किसी तरह की कोई बाधा नहीं हुई।”

    लोकसभा चुनाव के छठे चरण में रविवार को हरियाणा की दस सीटों पर मतदान हुआ।

    फरीदाबाद से केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कृष्णपाल गुर्जर एक बार फिर से मैदान में हैं। उनका मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार अवतार सिंह भड़ाना और आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार पंडित नवीन जयहिंद के साथ है।

    जिले में 64.46 प्रतिशत मतदान हुआ।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.