हरभजन सिंह ने विश्वकप 2019 के लिए चुनी अपनी 15 सदस्यीय टीम, ऋषभ पंत को टीम में नही दी जगह

हरभजन सिंह

भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ-स्पिनर गेंदबाज हरभजन सिंह ने 2019 विश्वकप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम चुनी है। टीम के अधिकांश भाग में सामान्य और संभावित नाम शामिल हैं, लेकिन हरभजन सिंह ने अपनी टीम में उमेश यादव और विजय शंकर को भी जगह दी है और उन्होने अगर संभव हो सके तो रवींद्र जडेजा के लिए टीम में जगह बनाई है।

बल्लेबाजों और गेंदबाजी संयोजन में वे नाम शामिल हैं जिन्हें भारत ने अपनी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की एकदिवसीय श्रृंखला में शामिल किया था जिसकी मदद से टीम ने दोनों प्रतियोगिताओं में ऐतिहासिक जीत दर्ज की। हालांकि, हरभजन उस टीम में उमेश को शामिल करने के लिए आगे बढ़ हैं, जो अपने रणजी पक्ष के विदर्भ के लिए एक दूसरे सीधे खिताब की राह में उल्लेखनीय थे। उन्होंने चार रणजी मैचों में 24 विकेट चटकाए थे।

ऑफ स्पिनर का यह भी मानना है कि जडेजा भी बड़े शोपीस इवेंट के लिए टीम का हिस्सा हो सकते है। इससे पहले उन्होने जडेजा की बल्लेबाजी और फिल्डिंग की प्रशंसा की थी और कहा कि वह विश्वकप में एक अच्छे बल्लबेाज की भूमिका निभा सकते है।

हरभजन सिंह ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा था, ” अगर आपको याद हो, यूके का मौसम गरम और नम होता है। और अगर परिस्थिति सामान्य रहती है, जडेजा एक अच्छे पैकेज के रूप में उपयोग किए जा सकते है। अगर विपक्षी टीम के पास 5 से 6 दाएं-हाथ के बल्लेबाज है। तो उन्हे नंबर-6 पर रखा जा सकता है और हार्दिक पांड्या को नंबर-7 पर, वह अभी भी आपके सबसे बेहतरीन फिल्डरो में से एक है।”

हालांकि, दुनिया भर के कई दिग्गज क्रिकेटरों के विचारों के विपरीत, हरभजन सिंह ने विश्वकप की टीम से ऋषभ पंत को बाहर रखा है। जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होने शानदार प्रदर्शन करते हुए 55 की औसत से 350 रन बनाए थे। पंत को हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम में जगह मिली थी। जहां उन्होने 4, 40 और 28 रन की पारी खेली थी। न्यूजीलैंड की टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी।

यहां 2019 आईसीसी विश्व कप के लिए हरभजन की 15 सदस्यीय टीम में शामिल हैं:

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, दिनेश कार्तिक, उमेश यादव और विजय शंकर। संभावित: रवींद्र जडेजा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here