Sun. Jul 14th, 2024
    "द वॉइस" गायिका हरगुन कौर ने बुलाया मशहूर गायिका हर्षदीप कौर को अपनी प्रेरणा

    गायिका हरगुन कौर इन दिनों अपनी सुरीली आवाज़ से सिंगिंग रियलिटी शो “द वॉइस” में शानदार प्रदर्शन दे रही हैं। हाल ही में, उन्होंने अपने जबदरस्त प्रदर्शन से मंच पर आग लगा दी और उनकी गायकी की तारीफ किसी और ने नहीं बल्कि अनुभवी गायक-संगीतकार और संगीत सम्राट ए आर रहमान ने की थी।

    हरगुन ने आगे जाकर अपने गायन में बहुमुखी प्रतिभा दिखाई और दो ‘स्वैगस्टार परफॉर्मर ऑफ़ द डे’ खिताब प्राप्त किया। जज हर्षदीप कौर, अरमान मलिक, कनिका कपूर और अदनान सामी उनकी आवाज से बेहद प्रभावित हैं।

    hargun kaur

    हाल ही में, हरगुन ने अपने सफर के ऊपर बात की और कहा-“शो में मेरा सफर अविश्वसनीय रहा है। संगीत के देवता रहमान सर के सामने अंधों में प्रदर्शन करने से लेकर शो के ग्रैंड फिनाले में उतरने तक पूरी तरह से हर्षोल्लास रहा है। मैं शो में टीम हर्षदीप का एक गौरवपूर्ण हिस्सा हूँ। हर्षदीप दीदी हमेशा से एक प्रेरणा रही हैं। शो में मेरे कोच होने के साथ-साथ वह मेरे लिए एक बड़ी बहन की तरह हैं।”

    हरगुन जो पंजाब के अमृतसर से आती हैं, उन्हें फ़िलहाल मशहूर गायिका हर्षदीप कौर द्वारा प्रशिक्षित किया जा रहा है। “द वॉइस” में भाग लेने से पहले, हरगुन ने काफी भाषाओँ में गाया है जिसमे पंजाबी, हिंदी, गुजराती, मराठी, तेलगु और अंग्रेजी शामिल हैं।

    अगर हषर्दीप के सफर पर नजर डाली जाए तो उनका सफर भी कम रोमांचक नहीं रहा है। उनका जन्म दिल्ली में एक सिख परिवार में हुआ और उन्हें संगीत विरासत में अपने पिता सविंदर सिंह से मिला था। उन्होंने दो रियलिटी शो जीतने के बाद, बॉलीवुड की तरफ रुख किया और वहां भी अपनी आवाज़ के जादू से सभी का दिल जीत लिया।

    उन्होंने मशहूर संगीतकार ए आर रहमान, प्रीतम, विशाल-शेखर, शंकर एहसान लोय, अमित शर्मा, सलीम-सुलेमान, सोहेल सेन और कई अन्य सहित के साथ काम किया हैं। उनके गाये गीतों में से कुछ के नाम हैं- कतिया करू (फिल्म-रॉकस्टार), हीर (जब तक हैं जान), इक ओंकार (रंग दे बसंती), जालिमा (रईस), नच दे ने सारे (बार बार देखो), कबीरा (ये जवानी है दीवानी) आदि।

    harshdeep kaur

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *