Sun. Mar 3rd, 2024
    हमे तुमसे प्यार कितना: कैसे एक मशहूर बॉलीवुड गीत बना एक फिल्म का शीर्षक?

    निर्देशक ललित मोहन जिन्होंने कई सफल टीवी शोज का निर्देशन किया है, वह अब फिल्म ‘हमे तुमसे प्यार कितना‘ से फिल्म डेब्यू कर रहे हैं। फिल्म के अनोखे शीर्षक पर बात करते हुए, उन्होंने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बताया-“मनाली में अपना शूट पूरा करने के बाद, वापस आते समय हम यह गाना सुन रहे थे। गीत की एक पंक्ति है – ‘तुम्हे कोई और देखे, तो जलता है दिल, बड़ी मुश्किलों से फ़िर, संभलता है दिल’, अचानक इसने एक चिंगारी पैदा कर दी।”

    “फिल्म के मुख्य अभिनेता करणवीर बोहरा और मैं एक-दूसरे को देखते हैं और हमें गीत के बोल में पागलपन और जुनून का एहसास होता है। तभी हमने इस गीत को शीर्षक के रूप में तय किया। एक तरह से यह किशोर कुमार और आर डी बर्मन की महान जोड़ी को हमारी श्रद्धांजलि है। तब हमारे गीतकार शब्बीर अहमद ने श्रेया घोषाल और सोनू निगम को बुलाया और उन्होंने गीत भी गाया है।”

    करणवीर बोहरा की फिल्म 'हमे तुमसे प्यार कितना' के पहले प्रोमो को इस करण हटाया गया सोशल मीडिया से

    ललित ने टेलीविज़न पर कई सफल प्रसिद्ध शो का निर्देशन किया है। वे कहते हैं, “मैंने बरुन सोबती और सनाया ईरानी के साथ ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’ सहित शो की एक लंबी सूची का निर्देशन किया है: ‘क़ुबूल हैं’ और ‘इश्कबाज़’। मैंने अपने करियर की शुरुआत स्टार प्लस पर ‘बिदाई’ से एपिसोड निर्देशन से की। मैंने युवाओं के शो जैसे ‘हमसे है लाइफ’ और ‘सुवरीन गुग्गल’ भी किए हैं। ये कुछ ऐसे शो हैं जो मेरे दिल के करीब रहे हैं।”

    अपने प्रमुख कलाकार करणवीर बोहरा और प्रिया बनर्जी के बारे में बात करते हुए ललित कहते हैं, “मैं करणवीर बोहरा को जानता हूँ क्योंकि मैंने उन्हें ‘कुबूल है’ में निर्देशित किया है। अभिनेता और निर्देशक के रूप में हमारा अच्छा संबंध था। वह बहुत ही मंझे हुए अभिनेता हैं। प्रिया बनर्जी एक नवागंतुक है और वह एक मेहनती शिक्षार्थी है। मैंने एक प्रशिक्षित अभिनेता और एक ही फिल्म में एक नवागंतुक के साथ काम करने का आनंद लिया।”

    तो आपकी फिल्म की यूएसपी क्या होगी? “इसका संगीत, कहानी, प्रदर्शन और स्थान। हमने सिक्किम, मनाली, कच्छ के रण, महाबलेश्वर, पंचगनी, मुंबई में शूटिंग की है।”

     

     

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *