Wed. Mar 29th, 2023
    swami chakrpaani jaira wasim

    ज़ायरा वसीम (Zaira Wasim) ने कल अपने सोशल मीडिया हैंडल से अपने बॉलीवुड छोड़ने की बड़ी खबर दी। इसके पीछे के कारण धार्मिक थे और इसने उद्योग को दो पक्षों में विभाजित करने वाले विवादों की हलचल पैदा कर दी।

    जबकि अधिकांश ने अपने धर्म के साथ एक बाधा में बदलने के लिए उद्योग को दोष देने के लिए उनकी आलोचना की, एक अल्पसंख्यक लोगों ने उनका समर्थन भी किया। बाद में स्वामी चक्रपाणि सामने आए, जिन्होंने खुद का एक विवाद पैदा किया है।

    अखिल भारतीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष, स्वामी चक्रपाणि ने अपने ट्विटर पर पोस्ट किया और 18 वर्षीय की सराहना करते हुए कहा कि हिंदू अभिनेत्रियों को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।

    zaira wasim

    उन्होंने लिखा कि, “धार्मिक आस्था के लिए फिल्म अभिनेत्री ज़ायरा द्वारा फिल्म से किनारा करना प्रसंगनीय, हिन्दू अभिनेत्रीयों को भी ज़ायरा से प्रेरणा लेनी चाहिए- स्वामी चक्रपाणि महाराज-राष्ट्रीय अध्यक्ष-अखिल भारत हिन्दू महासभा।  (फिल्म अभिनेत्री ज़ायरा वसीम ने धार्मिक कारणों से फिल्म उद्योग के साथ भागीदारी की है और यह बहुत प्रशंसनीय है। हिंदू अभिनेत्रियों को भी उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए!)

    ज़ायरा ने कल बॉलीवुड छोड़ने के पीछे एक विस्तृत पोस्ट में कारण लिखा। उन्होंने लिखा कि, “पाँच साल पहले, मैंने एक निर्णय लिया जिसने मेरी जिंदगी हमेशा के लिए बदल दी। जैसे-जैसे मैंने बॉलीवुड में अपने कदम रखे, इसने मेरे लिए बड़े पैमाने पर लोकप्रियता के दरवाजे खोले।

    मुझे जनता के ध्यान का प्रमुख उम्मीदवार बनना शुरू हुआ, मुझे सफलता के विचार के सुसमाचार के रूप में पेश किया गया था और अक्सर युवाओं के लिए एक आदर्श के रूप में पहचाना जाता था। हालाँकि, ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे मैं करने या बनने के लिए तैयार हूं, विशेष रूप से सफलता और असफलता के मेरे विचारों के संबंध में, जो मैंने अभी-अभी तलाशना और समझना शुरू किया था।”

    यह भी पढ़ें: कार्तिक आर्यन हॉरर कॉमेडी ‘भूल भुलैया’ 2 में करेंगे मुख्य भूमिका

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *