Thu. Feb 9th, 2023
    स्वरा भास्कर: मॉब लिंचिंग हमारे देश में महामारी बन गयी है, इसे झूठा ठहराने का कोई मतलब नहीं

    स्वरा भास्कर बॉलीवुड की ऐसे अभिनेत्री हैं जो हमेशा सामाजिक मुद्दों को लेकर मुखर रही हैं। उन्हें अक्सर अपनी राय व्यक्त करने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ता है लेकिन अभिनेत्री कभी हार नहीं मानती और हमेशा हर मुद्दे पर खुलकर बोलती भी है और प्रशासन पर सवाल भी उठाती हैं।

    इन दिनों देश में भीड़ हत्या यानि मॉब लिंचिंग का मामला बहुत चर्चित हो रहा है। देश में कई लोग इसके हत्थे चढ़ गए हैं और इसलिए कई लोग इसके विरोध में खुलकर सामने आ रहे हैं। हाल ही में, स्वरा ने मीडिया से बातचीत की और इस मुद्दे पर अपनी नाराजगी ज़ाहिर की।

    ANI के अनुसार, स्वरा उन 49 हस्तियों की प्रशंसा कर रही थी जिन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को खुला पत्र लिखकर मॉब लिंचिंग पर अपनी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा-“मॉब लिंचिंग आज देश में एक महामारी बन गयी है और मुझे नहीं लगता कि हम इस कठोर वास्तविकता से अपना मुंह फेर सकते हैं। इसे झूठा ठहराने का कोई मतलब नहीं है।”

    “मेरा मानना है कि यह बहुत ही सराहनीय है कि हमारे देश में कलाकार, फिल्म निर्माता, लेखक लगे हुए हैं और समाज में जो कुछ भी है उससे प्रभावित हैं।” रांझणा अभिनेत्री ने कहा कि वह पिछले 3-4 सालों से मॉब लिंचिंग के बारे में बात करना चाह रही हैं और यहां तक कि ये भी कहा है कि एक मानव सुरक्षा कानून होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह दुखद है कि चीजें सुधरने के बजाय और खराब हो गई हैं।

    swara 3

    अभिनेत्री ने आगे कहा-“यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जिला अधिकारी, जहां ऐसी घटनाएं होती हैं, मामले में पूरी जवाबदेही लें। मेरा मानना है कि पीएम जिनके पास ऐसा करने की ताकत है, वह इस मामले को देखेंगे।”
    फिल्मो की बात की जाये तो, ऐसी खबरें आ रही हैं कि स्वरा बहुत जल्द महेश भट्ट की फिल्म ‘अर्थ’ के रीमेक में नज़र आ सकती हैं जिसमे वह शबाना आज़मी का किरदार निभाएंगी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *