दा इंडियन वायर » राजनीति » स्मृति ईरानी ने बंगाल की सड़कों पर दौड़ाई स्कूटी, कहा बंगाल है सत्ता परिवर्तन के लिए तैयार
राजनीति समाचार

स्मृति ईरानी ने बंगाल की सड़कों पर दौड़ाई स्कूटी, कहा बंगाल है सत्ता परिवर्तन के लिए तैयार

पश्चिम बंगाल की राजनीति में चुनावी घमासान जारी है। बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच आर-पार की जंग देखी जा रही है। तृणमूल कांग्रेस जहां अपने गढ़ को बचाने के लिए जद्दोजहद कर रही है, वहीं बीजेपी लगातार एक के बाद एक झटके देकर तृणमूल कांग्रेस को कमजोर करने का अपना उद्देश्य पूरा लगभग पूरा कर चुकी है। विधायकों को एक पार्टी से दूसरी पार्टी में स्थानांतरित करने के बाद अब बीजेपी के बड़े नेता लगातार पश्चिम बंगाल में रैलियां कर रहे हैं।

कुछ समय पहले तक जेपी नड्डा, अमित शाह, नरेंद्र मोदी और आज स्मृति ईरानी ने पश्चिम बंगाल में रोड शो किया है। एक तरफ जहां देश में पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं, वहीं पश्चिम बंगाल में स्कूटर पर राजनीति की जा रही है। कुछ दिन पहले ममता बनर्जी ने भी पेट्रोल के बढ़ते दामों के विरोध में स्कूटी पर सवार होकर अपने कार्यस्थल तक कूच किया था। इसके बाद आज स्मृति ईरानी ने भी एक रोड शो के दौरान स्कूटर की सवारी करी। वे पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ स्कूटर पर सवार थीं। उन्होंने मास्क व हेलमेट भी लगाया हुआ था, साथ ही बीजेपी का झंडा भी उन के स्कूटर के साथ था। उन्होंने अपने रोड शो के बाद स्कूटी यात्रा की। ये रैली उन्होंने पश्चिम बंगाल के पंचपोता इलाके में की।

उन्होंने अपने इस रोड शो के दौरान ममता बनर्जी पर जमकर निशाने साधे। वहीं बीजेपी की जीत के भी पूरे पूरे आसार होने की बात कही। उन्होंने कहा की पार्टी के बड़े कार्यक्रमों और इस तरह की रैलियों में बंगाल की जनता का बड़ी संख्या में शामिल होना यह दिखा रहा है कि बंगाल में कमल खिलने की तैयारी पूरी हो चुकी है। उन्होंने ममता बनर्जी को घेरते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस की सरकार में हर तरफ हिंसा हो रही है। अब बंगाल की जनता जल्दी ही तृणमूल कांग्रेस को हरा देगी।

पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं और उम्मीद की जा रही है कि बीजेपी और तृणमूल के बीच कांटे की टक्कर हो सकती है। बीजेपी के नेताओं ने पहले ही घोषणा कर दी है कि बीजेपी 200 से ज्यादा सीटें लेकर बंगाल फतह करेगी। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही चुनाव आयोग चुनाव की तारीखें भी तय कर देगा।

संभव है कि अप्रैल-मई के बीच यहां विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। बंगाल में बीजेपी की रैलियों में बढ़ती भारी भीड़ वाकई बीजेपी को इन चुनावों के लिए सकारात्मक संदेश दे रही है। स्मृति ईरानी ने भी अपने रोड शो के दौरान तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा है कि ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री के लिए काफी खराब शब्दों का इस्तेमाल किया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वे ममता बनर्जी से किसी राजनीतिक मर्यादा की उम्मीद भी नहीं करती हैं। स्मृति ईरानी ने पश्चिम बंगाल में बीजेपी के लिए सकारात्मक माहौल तैयार करने का काम आपने रोड शो के दौरान किया है। हालांकि इस पर अभी तक ममता बनर्जी की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!