Sun. Jun 4th, 2023
    Smriti-Irani-

    सलेमपुर, 10 मई (आईएएनएस)| केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को यहां कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी आज 1984 के दंगा पीड़ितों के जख्मों पर नमक छिड़क रही है।

    स्मृति ने यहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए 1984 के सिख दंगों के संबंध में सैम पित्रोदा के ‘हुआ तो हुआ’ वाले बयान पर कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा, “आज भी ये लोग 1984 के दंगा पीड़ितों के साथ खिलवाड़ कर उनके जख्मों पर नमक छिड़कने का काम कर रहे हैं।”

    हालांकि 1984 के सिख दंगों के संबंध में सैम पित्रोदा के ‘हुआ तो हुआ’ वाले बयान पर मचे विवाद के बाद कांग्रेस नेता ने शुक्रवार को माफी मांग ली। पित्रोदा ने कहा, “मेरी हिंदी अच्छी नहीं है। इसलिए मेरे बयान को गलत ढंग से पेश किया गया। लेकिन भाजपा इसे लगातार मुद्दा बनाकर कांग्रेस को घेर रही है।”

    सलेमपुर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी रविंद्र कुशवाहा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए ईरानी ने कहा, “भाजपा राष्ट्रवाद के प्रति समर्पित है, जबकि कांग्रेस अध्यक्ष सिर्फ चुनाव के समय इटली छोड़ देश में आते हैं। सिर्फ चुनाव के समय में उन्हें जनता की याद आती है।”

    स्मृति ने कहा, “कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा न्यायालय तक पहुंच गए हैं। वह बहुत जल्द कारागार में भी पहुंच जाएंगे। राहुल और रॉबर्ट वाड्रा मोदी सरकार की लोकप्रियता से तिलमिलाए हुए हैं।”

    ईरानी ने कहा कि देश की जनता ने भ्रष्टाचार मुक्त राष्ट्र के निर्माण के लिए मोदी के हाथों देश की बागडोर सौंपी। उन्होंने बागी बलिया की धरती का भावपूर्ण नमन करते हुए कहा कि जनता के आशीर्वाद से मोदी राज में दुश्मन के घर में घुसकर जवाबी कार्रवाई की गई।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *