स्पाइडरमैन अब मार्वल का हिस्सा नहीं

Must Read

भारत में कोरोनावायरस के मामले 1.5 लाख के करीब, पढ़ें पूरी जानकारी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज कहा है कि 6,535 नए संक्रमणों के बाद भारत में कोरोनोवायरस बीमारी (COVID-19) के...

कबीर सिंह के लिए पुरुष्कार ना मिलने पर शाहिद कपूर ने दिया यह जवाब

कल मंगलवार शाम को शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों से बात करने की योजना बनायी...

सिक्किम के बाद लद्दाख में भारत और चीन की सेना में टकराव

सिक्किम में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प की खबरों के बाद उत्तरी सीमा पर दोनों देशों के...
विकास सिंह
विकास नें वाणिज्य में स्नातक किया है और उन्हें भाषा और खेल-कूद में काफी शौक है. दा इंडियन वायर के लिए विकास हिंदी व्याकरण एवं अन्य भाषाओं के बारे में लिख रहे हैं.

लॉस एंजेल्स, 21 अगस्त (आईएएनएस)| माना जा रहा है कि मार्वल सिनेमेटिक यूनीवर्स अब स्पाइडरमैन फिल्मों का निर्माण नहीं करेगी, क्योंकि डिज्नी और सोनी पिक्चर्स के बीच बातचीत टूट गई है। दोनों स्टूडियो 2015 से ही ‘स्पाइडरमैन’ फिल्मों का ब्रांड साझा कर रहे थे।

पिछले समझौते के तहत, सोनी द्वारा अकेले बनाई गई 2017 और 2019 के स्पाइडरमैन फिल्मों में मार्वल का भी निर्माता के रूप में नाम दिया गया था। इन फिल्मों में टॉम हालैंड ने अभिनय किया था और ये ब्लॉकबस्टर रहीं थीं।

डिज्नी और सोनी ने हाल ही में इस सौदे को तोड़ दिया क्योंकि वे भविष्य की फिल्मों के वित्तपोषण के लिए किसी समझौते तक पहुंचने में ‘असमर्थ’ रहीं। ‘यूएसएटुडे डॉट कॉम’ की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

‘डेडलाइन’ के अनुसार, मार्वल के अध्यक्ष केविन फीगे, जिन्होंने फ्रैंचाइजी की दो नवीनतम फिल्मों ‘स्पाइडर-मैन : फार फ्रॉम होम’ और ‘स्पाइडर-मैन : होमकमिंग’ में क्रिएटिव लीड के रूप में काम किया था, को अब आगे की फिल्मों में तब तक कोई भूमिका नहीं मिलेगी, जब तक कि दोनों कंपनियों के बीच कोई समझौता नहीं हो जाता है।

उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर सोनी पिक्चर्स की ओर से एक बयान जारी किया गया है।

बयान में कहा गया, “स्पाइडर-मैन के बारे में अधिकांश खबरों में केविन फीगे के फ्रेंचाइजी में शामिल होने की चर्चा की जा रही है। हम निराश हैं, लेकिन डिज्नी के इस निर्णय का सम्मान करते हैं कि अब वह हमारे अगले लाइव एक्शन स्पाइडर-मैन फिल्म के मुख्य निर्माता के रूप शामिल नहीं होंगे।

हमें उम्मीद है कि भविष्य में यह बदल सकता है, लेकिन हम यह समझते हैं कि डिज्नी ने उन्हें कई नई जिम्मेदारियां दी है, जिसमें उनकी नई मार्वल प्रॉपर्टीज भी शामिल हैं। इसके कारण उनके पास अन्य परियोजनाओं पर काम करने का वक्त नहीं है। केविन शानदार हैं और हम उनकी मदद और मार्गदर्शन के लिए आभारी हैं और उन्होंने जिस रास्ते पर चलने में हमारी मदद की है, हम उसकी सराहना करते हैं और उस रास्ते पर हम आगे भी चलना जारी रखेंगे।”

इस खबर ने कई स्पाइडरमैन प्रशंसकों को निराशा कर दिया है। ‘डेडपूल’ के अभिनेता रयान रेनॉल्ड्स ने भी इसे लेकर दुख व्यक्त किया।

एक प्रशंसक ने एक ट्वीट में टॉम हॉलैंड और रेनॉल्ड्स को टैग करते हुए उनसे स्पाइडर-मैन और डेडपूल की क्रॉसओवर फिल्म के बारे में पूछा।

इस व्यक्ति ने लिखा, “क्या हमें स्पाइडर मैन और डेडपूल दोनों की फिल्म अब देखने को मिलेगी?”

ट्वीट का जवाब देते हुए रेनॉल्ड्स ने कहा, “हां आप देख सकते हैं, लेकिन इसे केवल मेरे दिल में देख सकते हैं।”

अभिनेता जेरेमी रेनर, जिन्होंने अब तक मार्वल फिल्मों में हॉकआई की भूमिका निभाई है, ने ट्वीट कर कहा, “सोनी पिक्च र्स, हम स्पाइडर-मैन को वापस चाहते हैं, धन्यवाद हैश स्पाइडरमैन रॉक्स।”

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

भारत में कोरोनावायरस के मामले 1.5 लाख के करीब, पढ़ें पूरी जानकारी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज कहा है कि 6,535 नए संक्रमणों के बाद भारत में कोरोनोवायरस बीमारी (COVID-19) के...

कबीर सिंह के लिए पुरुष्कार ना मिलने पर शाहिद कपूर ने दिया यह जवाब

कल मंगलवार शाम को शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों से बात करने की योजना बनायी और लोगों से सवाल पूछने...

सिक्किम के बाद लद्दाख में भारत और चीन की सेना में टकराव

सिक्किम में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प की खबरों के बाद उत्तरी सीमा पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच टकराव की...

औरंगाबाद में रेल के नीचे आने से 16 मजदूरों की मौत, 45 किमी की दूरी तय करने के बाद हुई घटना

महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद (Aurangabad) शहर में शुक्रवार सुबह कम से कम 16 प्रवासी श्रमिक ट्रेन के नीचे कुचले गए, जब वे मध्य प्रदेश...

भारत में कोरोनावायरस के आंकड़े 50,000 के पार, महाराष्ट्र में सबसे भयानक स्थिति

भारत (India) में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या में पिछले दो दिनों में 14 फीसदी की वृद्धि देखि गयी है। यह आंकड़ा...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -