Thu. Jun 13th, 2024
    मोहम्मद शमी

    भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को लंदन के केनिंगटन ओवल में आईसीसी विश्व कप 2019 से पहले अपना पहला वॉर्म-अप खेल खेला और यह एक विनाशकारी शुरुआत थी। भारतीय टीम की बल्लेबाजी ने बहुत निराश किया और एक समय 91 रन पर 7 विकेट हो गए थे लेकिन रविंद्र जडेजा के शानदार अर्धशतक से टीम 150 का स्कोर पार कर सकी। टीम के लिए कल नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए केएल राहुल आए थे और वह 10 गेंदो में 6 रन ही बना सके।

    हालाँकि, जैसा कि भारत ने अपनी नंबर 4 पहेली का हल ढूंढना जारी रखा है, एक और दुविधा विराट कोहली के नेतृत्व वाले शिविर पर आ गई है। और यह भारत की गेंदबाजी के बारे में है।

    इसमें कोई संदेह नहीं है कि मौजूदा भारतीय पेस अटैक सबसे अच्छा टीम है जिसने विश्व कप में पिछले कुछ वर्षों में देखा है लेकिन सवाल अब भागीदारों को चुनने पर है। मोहम्मद शमी हाल के दिनों में टेस्ट और वनडे दोनों में भारत के प्रमुख कलाकारों में से एक रहे हैं, लेकिन इंग्लैंड में सीम परिस्थितियों में उन्हें भुवनेश्वर कुमार से चुनौती मिल सकती है।
    हालांकि वह चोटिल होने के बाद भारत के लिए नियमित रुप से नही खेल पाए, लेकिन वह इंग्लिश परिस्थितियों में कोहली का तुरुप का पत्ता हो सकते है और इसलिए एक राय है कि जसप्रीत बुमराह के साथ उन्हें ओपनिंग में गेंदबाजी के लिए लाना चाहिए।
    शमी का हालिया फॉर्म देखकर गांगुली समर्थन में आएॉ

    गांगुली ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा, ” मैं मोहम्मद शमी के साथ जाना चाहूंगा। वह आईपीएल में शानदार नही रहे लेकिन इससे पहले साल भर उन्होने टीम के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की है। भुवनेश्वर कुमार ने पिछले 4-5 महीने में अपने फॉर्म में कमी की है। मैं भुवी का प्रशंसक हूं लेकिन यह सब कुछ स्वभाव और रवैये के बारे में है। मेरा मानना है कि वह मजबूत होकर आएंगे।”

    गांगुली यहां तक कि बुमराह और शमी के साथ तेज तिकड़ी को पूरा करने के लिए हरफनमौला हार्दिक पांड्या को लेने की हद तक गए। उन्होंने कहा कि 30 मई से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में वह तेज गेंदबाज के रुप में भूमिका में रहेंगे।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *