दा इंडियन वायर » राजनीति » मुझे भरोसा है कि आप तानाशाही नेतृत्व को खारिज करेंगे: सोनिया गांधी
राजनीति समाचार

मुझे भरोसा है कि आप तानाशाही नेतृत्व को खारिज करेंगे: सोनिया गांधी

मंगलवार 6 अप्रैल 2021 को केरल में होने वाले विधानसभा चुनाव के मतदान को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने सोमवार को केरल के लोगों को संबोधित किया। सोनिया गांधी के चुनाव में उनकी पार्टी कांग्रेस और संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) को वोट देने की अपील की।

सोनिया गांधी ने अपने बयान में कहा कि उन्हें विश्वास है कि 6 अप्रैल आप लोग उन ताकतों को खारिज करेंगे जो हमारे समाज को बांटने के अलावा कुछ नहीं जानती। उन्होंने लोगों पर विश्वास भी जताया यह कहकर कि केरल के लोग तानाशाही नेतृत्व को खारिज करेंगे और एक बार फिर से कांग्रेस एवं यूडीएफ में विश्वास दिखाएंगे।

उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि कांग्रेस को वोट देकर वह राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस को मजबूत बनाएं और उन ताकतों से मुकाबला करेंगे जो भारत को नष्ट कर रही हैं। सोनिया गांधी ने आखिरी बार लोगों को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि यूडीएफ को वोट देने से केरल एक बार फिर विकास के रास्ते पर चल पड़ेगा और बाढ़ जैसी आपदाओं को निमंत्रण नहीं देगा। मुख्य मुकाबला यूडीएफ सत्तारूढ़ एलडीएफ के बीच देखा जा रहा है।

इसी के साथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी के मतदाताओं से निवेदन किया कि वह अपने मताधिकार का उपयोग करें। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि देश को मतदाताओं से उम्मीद है। आधुनिक में लिखा कि “आज अपना वोट डालिए, भारत आपसे उम्मीद कर रहा है”।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि आज 6 अप्रैल 2021 को असम में विधानसभा क्षेत्रों के अंतिम चरण का चुनाव है। मेरी सभी मतदाताओं अपील है कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया को मजबूत करने में अपना भारी योगदान दें और उन्हें पूरा भरोसा है कि असम की जनता प्रवृत्ति का रास्ता चुनेगी।

असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी मैं आज आखरी चरण के मतदान समाप्त हो जाएंगे। असल में 40 सीटों पर मतदान हो रहा है। 2 मई को मतों की गिनती होने का अनुमान है।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!