Thu. Jun 20th, 2024
    श्रेयस अय्यर

    शुक्रवार को इंदौर में शुरू होने वाली सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सुपर लीग चरण में मुंबई का नेतृत्व करने के लिए आक्रामक बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को नामांकित किया गया है।

    लीग स्टेज के मैचो में सीनियर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे टीम के कप्तान थे, लेकिन वह नॉकआउट स्टेज मैचो के लिए टीम में उपलब्ध नही रहेंगे। वह चोट के कारण सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से बाहर हुए है। मुंबई क्रिकेट ऐसोसिएशन ने एक बयान में इस बात की जानकारी दी थी।

    ग्रुप-सी से केवल मुबंई और रेलवे की टीम ही सुपर लीग चरण के लिए क्वालीफआई कर पाई है। सह-सयोग से मुंबई की टीम को अपने सभी मैच इंडोर में खेलने होंगे।

    एमसीए की वेबसाइट पर घोषित 15 सदस्यीय मुंबई टीम में युवा कौशिक पृथ्वी शॉ, सिद्धेश लाड, जय बिष्टा और आदित्य तारे और सूर्य कुमार यादव की अनुभवी जोड़ी को नामित किया गया है।
    तेज गेंदबाजी अतिक्रमण में मुंबई की टीम से धवल कुलकर्णी, शार्दुल ठाकुर, तुषार देश पांडे, रोयष्टन डियास और आकाश पारकर को भूमिका में रखा गया है और उनके साथ स्पिनर धुर्मिल मटकर और श्मस मुलना स्पिन गेंदबाजी की कमान संभालेंगे। मुंबई और कर्नाटक के बीच सुपर लीग का पहला मैच शुक्रवार को खेला जाएगा।
    मुंबई टीम:
    श्रेयस अय्यर (कप्तान), धवल कुलकर्णी, शार्दुल ठाकुर, सिद्धेश लाड, जय बिस्सा, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, तुषार देशपांडे, आदित्य हरे, एकनाथ केरकर, शुभम रंजन, आकाश पारकर, शम्स मुलानी, शत्रुमणि, मैथिल ।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *