Sun. Apr 14th, 2024
    सैफ अली खान ने की 'सक्रेड गेम्स 2', इससे जुड़े विवाद और तीसरे सीजन पर बात 

    सैफ अली खान अपनी वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स‘ के दूसरे सीजन के लिए बहुत उत्साहित हैं और उनका कहना है कि डिजिटल की दुनिया में जाकर उन्होंने अपने करियर का सबसे बुद्धिमानी वाला फैसला किया है। वह सरताज सिंह नामक पोलिसवाले का किरदार ही दोहराएंगे जो शहर को बचाने के लिए गैंगस्टर गणेश गाईतोंडे का पीछा करता है।

    सैफ ने PTI को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि दूसरा सीजन पहले सीजन से ज्यादा ट्विस्टेड है और टीम को इस पर विश्वास है। उनके मुताबिक, “सीजन 2 को बहुत बुद्धिमानी से बनाया गया है। ये अतीत और भविष्य में जाता है और सब कुछ बंध जाता है। सीजन 2 की तुलना में सीजन एक काफी बुनियादी है। सीज़न 2 वह जगह है जहाँ हम गियर बदलते हैं। सीज़न एक में आप उनके बारे में जानते हैं, लेकिन सीज़न 2 में आप इसके ऊपर हैं।”

    सेक्रेड गेम्स नेटफ्लिक्स

    जब पिछले साल इसका पहला सीजन रिलीज़ हुआ था तो इसे विवाद का शिकार होना पड़ा। कांग्रेस सदस्य राजीव सिन्हा ने नेटफ्लिक्स, निर्माता और नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी के खिलाफ शिकायत दर्ज़ कराई जिसमे उन्होंने आरोप लगाया कि एक दृश्य में पूर्व पीएम राजीव गाँधी का अपमान किया गया है।

    सैफ ने कहा कि इस बार टीम थोड़ी ज्यादा सतर्क है। उन्होंने साझा किया-“मुझे लगता है कि हम सतर्क हैं … भले ही मेरे ट्रैक में बहुत ज्यादा सेक्स और बुरी भाषा नहीं है। अफसोस की बात है कि यह (राजनीतिक सामान का जिक्र) थोड़ा सा है लेकिन हम काफी सावधान थे। लेकिन चुनाव के समय कोई समस्या होती तो नेटफ्लिक्स या अमेज़न पर प्रतिबंध लग सकता था। मुझे आशा है कि यह कभी भी प्रतिबंधित नहीं होगा क्योंकि बहुत सारे निर्देशक और कला निर्माता जिनके सिनेमाई रिलीज़ सबसे लोकप्रिय नहीं हैं वे एक ऐसा स्थान पा सकते हैं जो इतना चालाक और प्यारा है।”

    Image result for Saif Ali Khan Sacred Games

    जबकि दूसरा सीजन 15 अगस्त को प्रसारित होने के लिए तैयार है, सैफ ने कहा कि वह सुनिश्चित नहीं है कि शो का तीसरा सीजन आएगा या नहीं। उनके मुताबिक, “ये कहानी सीजन के अंत में खत्म हो जाएगी। इसलिए मुझे नहीं पता अगर ये इसे आगे बढ़ाएंगे। यह एक काफी ठोस निष्कर्ष है। (लेकिन) हमेशा अधिक होने की गुंजाइश होती है।”

    नया सीज़न पंकज त्रिपाठी को एक रहस्यमय गुरुजी के रूप में देखेगा, जबकि कल्कि और रणवीर शौरी भी सीरीज से जुड़ गए हैं।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *