Sun. Feb 5th, 2023
    'सेक्रेड गेम्स' में गुरूजी बनने पर पंकज त्रिपाठी: एक हफ्ते तक, मैंने खुद को सभी से अलग कर लिया

    15 वर्षों के अपने करियर में, पंकज त्रिपाठी ने कई चुनौतीपूर्ण भूमिकाएँ निभाई हैं, लेकिन ‘सेक्रेड गेम्स‘ के दूसरे सीज़न में रहस्यमय गुरुजी के किरदार को निभाने में अभिनेता को डर लगा। वह इस नेटफ्लिक्स सीरीज में बहुत अहम किरदार निभाएंगे जिसे भारत और विदेशों में शूट किया गया था।

    त्रिपाठी ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, “शूटिंग से लगभग एक हफ्ते पहले, मैंने खुद को सभी से अलग कर लिया। मेरे परिवार को इस बात की चिंता थी कि मैं वास्तव में क्या तैयारी कर रहा हूँ। यह एक चुनौतीपूर्ण किरदार था और मैं डर गया था।”

    Image result for Pankaj Tripathi Sacred Games

    “जब आप डरते हैं, तो आप कड़ी मेहनत करना शुरू कर देते हैं। मैं एक विधि अभिनेता नहीं हूँ, मैं दुनिया से नहीं कटता हूँ लेकिन मुझे इस किरदार के लिए खुद को बंद करना पड़ा और अपनी दाढ़ी को भी शेव करना पड़ा।”

    सीरीज का पहला सीज़न अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवाने द्वारा निर्देशित किया गया था। इसमें मुख्य भूमिका में सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी थे।

    लेखक विक्रम चंद्रा के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित शो के दूसरे सीजन में दिखाया जाएगा कि कैसे सरताज सिंह (खान) मुम्बई को बचाने और गणेश गायतोंडे (सिद्दीकी) शहर की दिग्गज सरगना की जगह वापस पाने के लिए अथक लड़ाई करते हैं।

    Image result for Pankaj Tripathi Sacred Games

    लेखन पर त्रिपाठी ने कहा-“लिखित सामग्री उत्कृष्ट थी। जब पाठ अच्छा होता है, तो एक अभिनेता को किसी और चीज की आवश्यकता नहीं होती है। मैं क्लीन-शेव हो गया और अपने आप को बंद कर लिया क्योंकि यह डर है क्योंकि हमने स्क्रीन पर और ऑफस्क्रीन कई बाबाओं (भगवानों) को देखा है और उनका प्रभाव हम पर है। लेकिन यह किरदार जो हमने देखा है उससे अलग है।”

    पहले सीजन की तरह, सिद्दीक़ी के दृश्यों का निर्देशन कश्यप ने किया है जबकि सैफ अली खान का निर्देशन मसान फेम नीरज घायवान ने किया है। मोटवाने और वरुण ग्रोवर ने फिर लेखक की भूमिका अदा की है। दूसरा सीजन 15 अगस्त से प्रसारित होगा।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *