Sat. Jul 20th, 2024
    भारतीय हॉकी टीम

    सुल्तान अजलान शाह कप में बुधवार को कनाडा और भारत की टीम आमने-सामने थी। जहां मनदीप सिंह के गोल की हैट-ट्रिक से भारतीय टीम ने कनाडा के ऊपर 7-3 से मैच जीतकर टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

    24 वर्षीय मनदीप ने टीम के लिए 20वें, 27वें और 29 मिनट में तीन जल्द गोल लगाए और तीनो के तीनो गोल दूसरे क्वार्टर में आए, वरुण कुमार के गोल से टीम को 12वें मिनट में पहली सफलता मिली थी।

    हॉफ टाइम तक, भारत की टीम मैच में 4-0 से आगे थी लेकिन उसके बाद कनाडा की टीम ने अंतर को कम करना शुरु किया और उनकी टीम के स्ट्राइकर मार्क पियरसन ने 35 मिनट में अपनी टीम के लिए पहला गोल लगाया।

    उसके बाद भारतीय टीम से अमित रोहिदास ने (39वें), विवेक प्रसाद ने (55वें) और निलांकता शर्मा ने (58वें) मिनट नें गोल किया। कनाडा की टीम से भी आखिरी के मिनटो में फिन बूटथर्योर्ड 50वें और जेम्स वैलेस 57 मिनट में गोल किया था।

    इस जीत के साथ भारतीय हॉकी टीम ने टूर्नामेंट में एक भी मैच नही हारा है, तीन जीत और एक ड्रॉ के साथ 10 अंको के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है। इस जीत के साथ टीम ने 30 मार्च को होने वाले फाइनल के लिए भी अपनी जगह पक्की कर ली है।

    भारतीय टीम लीग का फाइनल मैच शुक्रवार को पोलेंड के खिलाफ खेलेगी।

    कोरिया की टीम 7 अंको के साथ दूसरे स्थान पर है तो वही मलेशिया और कनाडा की टीम छह-छह अंको के साथ बराबरी पर है। और दोनो टीम का लीग स्टेज का आखिरी मैच बाकी है जो गुरुवार को खेला जाएगा।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *