Sun. Oct 2nd, 2022
    भारतीय हॉकी टीम

    पिछले साल की निराशाओं को पीछे छोड़ते हुए भारतीय पुरुष हॉकी टीम शनिवार को 28 वें सुल्तान अजलान शाह कप के अपने शुरुआती मुकाबले में एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जापान से भिड़ेगी।

    एक कोच के मार्गदर्शन और चोटों की एक श्रृंखला के बिना अपने खिलाड़ियों को परेशानी के बावजूद, हाल ही में गुरजंत सिंह, जो एक अभ्यास मैच के दौरान अपनी नाक की चोट के बाद घर लौट आए, भारतीय टीम उत्साहित है और एक अच्छे शो होने का विश्वास करती है।

    कप्तान मनप्रीत सिंह ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ” जापान, कोरिया और मेजबान मलेशिया की टीम पर नजर बनी रहेगी। क्योंकि वह अपने पूरे स्क्वाड के साथ दौरे पर है और हमारे लिए चुनौती पैदा कर सकते है।”

    “युवाओं को अपने खेल को आगे बढ़ाने की आवश्यकता होगी और मेरा मानना है कि नए चेहरों का होना एक फायदा हो सकता है क्योंकि विरोधियों के नए नए खिलाड़ियो के बारे में ज्यादा जानने की संभावना कम है।”

    भारतीय टीम सोमवार को यहां पहुंची और नम परिस्थितियों के लिए अपनी दिनचर्या के बारे में जानती रही। गुरुवार को, टीम ने मेजबान मलेशिया के खिलाफ एक अभ्यास मैच खेला और टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत के लिए तैयार है।

    सुल्तान अजलान शाह में भारत की पिछली आउटिंग में टीम पांचवें स्थान पर रही, लेकिन कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों द्वारा संयुक्त युवा इकाई द्वारा कुछ अच्छे प्रदर्शन किए गए।

    टीम अपने पहले मैच में ओलिंपिक चैंपियंस अर्जेंटीना से संकीर्ण (2-3) से हार गई थी, इंग्लैंड के साथ 1-1 से बराबरी पर थी, वह अंतिम चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से 2-4 से हार गई थी और मलेशिया को 5-1 से हराया था। हालांकि वे राउंड रॉबिन चरण में आयरलैंड से 2-3 से हार गए, लेकिन उन्होंने उन्हें मैच में 4-1 से हराया।

    उन्होने कहा, “यंगस्टर्स ने हमेशा यहां यादगार प्रदर्शन के साथ आने के लिए मंच का इस्तेमाल किया है और हालांकि मंदीप सिंह को आगे ले जाने वाली पंक्ति में एक दूसरे के बीच लगभग 12 कैप हैं, हमें उम्मीद है कि वे दबाव को जल्द से जल्द दूर करेंगे और वितरित करेंगे।”

    उन्होने आगे कहा, “सुल्तान अजलान शाह कपहमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम सभी युवाओं को टीम में वापस लाएं और टूर्नामेंट के माध्यम से उनका मार्गदर्शन करें ताकि उनमें से सर्वश्रेष्ठ हासिल कर सकें।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.