क्या सुरेश रैना हासिल कर पाएंगे अपना ऑल टाइम आईपीएल रिकॉर्ड?

सुरेश रैना

सुरेश रैना जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में ‘चिन्ना थाला’ के नाम से भी मशहूर है वह अबतक 12 सीजन में शानदार रन बनाते आए है। 189 मैचो की 185 पारियो में, इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी ने 37 अर्धशतको और एक शतक के साथ 5,291 रन बनाए है।

जैसे की चेन्नई के प्रशंसक, उन्हे चिन्ना थाला के नाम से जानते है, रैना-धोनी के साथ सीएसके की बल्लेबाजी क्रम के महत्वपूर्ण खिलाड़ियो में से एक है। अपनी शानदार बल्लेबाजी से कई बार रैना ने खुद के दमपर टीम को कई मैच जितवाए है।

दिलचस्प बात यह है कि आईपीएल में रनो का पहाड़ खड़ा करने के बावजूद वह आईपीएल के इतिहास में अबतक ऑरेंज कैप अपने नाम नही कर सके, हर साल लगातार रन बनाने की उनकी यह प्रतिभा उन्हे आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वालो की सूची में खड़ा करती है।

ऑरेंज कैप

इस सीजन के शुरुआत में, सीएसके के खिलाड़ी के नाम 4,985 रन थे और वह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वालो की सूची में शीर्ष पर थे। उनके पीछे कोई और नही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली बने हुए थे। विराट कोहली उनसे महज 37 रन पीछे बने हुए थे।

सुरेश रैना-विराट कोहली

हाल के वर्षों में कोहली के असाधारण बल्लेबाजी फॉर्म और रिकॉर्ड्स के साथ उनके प्रेम प्रसंग को देखते हुए, यह बहुत संभावना थी कि ऑल-टाइम ऑरेंज कैप रिकॉर्ड इस साल उनके नाम आ जाएगी। और ठीक ऐसा ही हुआ।

इस आईपीएल सीजन में अब तक दोनों खिलाड़ियों द्वारा खेली गई 11 पारियों में, आरसीबी के कप्तान ने रैना के 306 की तुलना में 448 रन बनाए हैं। नतीजतन, पूर्व ने ऑल-टाइम ऑरेंज कैप पर कब्जा कर लिया है, और वर्तमान में 105 रनों के अंतर से आगे है।

जैसे की आरसीबी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नही कर पाएगी, इसके चलते विराट कोहली के पास अपनी बढ़त बनाने के लिए केवल एक और मैच है। हालांकि, इस सीजन के अंत तक सीएसके को अब कम से कम तीन मैच और खेलने है और सुरेश रैना के पास अपने शीर्ष स्थान पर आने का यह अच्छा मौका होगा।

क्या कोहली के कम स्कोर और रैना आगामी मैचों में कुछ बड़ी पारियों के साथ सीजन समाप्त करना चाहिए, इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि रैना एक बार फिर से रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे – जब तक वे आईपीएल 2020 में फिर से नहीं मिलते।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here