Sat. Jul 20th, 2024
    super 30

    पटना, 4 जून (आईएएनएस)| चर्चित शिक्षण संस्थान सुपर 30 के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन पर आधारित फिल्म ‘सुपर 30’ का ट्रेलर मंगलवार को रिलीज हुआ। ट्रेलर को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

    फिल्म में आनंद कुमार की भूमिका निभा रहे अभिनेता ऋतिक रोशन के लुक्स और एक्टिंग की भी चारों ओर काफी चर्चा हो रही है।

    फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद आनंद कुमार भावुक हो गए। उन्होंने बताया कि ट्रेलर देखकर उन्हें अपने पुराने दिन याद आने लगे, जब लोग उनकी गरीबी का मजाक उड़ाते थे और तंज कसते थे।

    आनंद कुमार ने यहां पत्रकारों से कहा, “ट्रेलर के दृश्यों के साथ उनकी अपनी जिंदगी के पन्ने दृश्य पटल पर दौड़ने लगे और वे चाहकर भी अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके।”

    उन्होंने बताया कि बेहद गरीबी के आलम में वह पहले अपने और अब दूसरे छात्रों की जिंदगी में बदलाव लाने की कोशिश कर रहे हैं। उनका रास्ता बेहद संघर्षो भरा रहा है। वे उन दिनों को कभी भूल नहीं सकते और न ही भूलना चाहते हैं, क्योंकि यही तो उनकी प्रेरणा-शक्ति है।

    आनंद कुमार ने फिल्म सुपर 30 में ऋतिक रोशन के अभिनय की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, “ऋतिक ने फिल्म में जिस तरह मेरे जैसे एक आम शिक्षक के चरित्र को जिया है, वो वास्तव में काबिलेतारीफ है। उन्होंने इस तरह से आनंद कुमार का किरदार निभाया है कि मुझे लगा कि फिल्म में खुद मैं ही हूं।”

    उन्होंने फिल्म के निर्देशक विकास बहल की भी तारीफ की। आनंद ने कहा, “विकास बहल ने मेरे जीवन को सुनहले पर्दे पर उतरने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है।”

    उन्होंने ने आगे कहा, “ट्रेलर देखकर मुझे ऐसा लग रहा है कि फिल्म में मेरे जीवन के हर पहलू को दिखाया गया है। यही नहीं, बल्कि मेरे भाई प्रणव कुमार जो मेरा शुरू से साथ देते आया है, उसकी भी भूमिका नंदीश सिंह बखूबी निभाते दिखे हैं।”

    आनंद ने कहा कि लोगों को यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए, क्योंकि इसमें शिक्षा के महत्व को अच्छी तरह समझाया गया है।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *