Thu. Jun 13th, 2024
    सुपर -30: ऋतिक रोशन की गैर-मौजूदगी से आहत हुआ पटना

    सुपर -30‘ में विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त गणितज्ञ आनंद कुमार की भूमिका निभाने वाले ऋतिक रोशन पटना में विशेष रूप से लोकप्रिय बन गए हैं। पटनावासियों को ऋतिक रोशन चाहिए। और इस जुलाई में पहली बार अभिनेता के आनंद कुमार के गृहनगर आने की पूरी संभावना है।

    आनंद कुमार कहते हैं, “हम उन्हें पटना में आमंत्रित के लिए बहुत उत्सुक हैं। समस्या यह है कि, ऋतिक जी बहुत व्यस्त हैं। वह एक और फिल्म पूरी कर रहे हैं और हमारी फिल्म का प्रचार कर रहे हैं। मैंने उनसे कहा है कि ‘सुपर 30’ की रिलीज उनकी पटना यात्रा के बिना अधूरी होगी।”

    'सुपर 30' पर बोले आनंद कुमार: ऋतिक रोशन और विकास बहल ने मेरी कहानी के साथ न्याय किया है

    ऋतिक ने पटना में एक दिन भी शूटिंग नहीं की, एक ऐसा तथ्य जिसने बिहार के लोगों को बेहद आहत किया है। बी विनोद, शिक्षाविद और प्रिंसिपल दिल्ली पब्लिक स्कूल पटना कहते हैं, “वे आनंद कुमार, बिहार के बौद्धिक दिग्गजों में से एक के बारे में एक फिल्म बनाते हैं और वे आनंद के गृह नगर पटना में शूटिंग नहीं करते? यह निरर्थक है। यदि वे कानून और व्यवस्था की स्थिति से चिंतित थे, तो अर्जुन कपूर ने हाल ही में पटना में ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’ की शूटिंग की और यह शांति से समाप्त हुई।”

    ‘सुपर 30’ पर बोले आनंद कुमार: ऋतिक रोशन और विकास बहल ने मेरी कहानी के साथ न्याय किया है

    इस दौरान, विकास बहल द्वारा निर्देशित फिल्म में मृणाल ठाकुर भी अहम किरदार में दिखाई देंगी। फिल्म बिहार के गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन पर आधारित है और कैसे उन्होंने अपने शैक्षिक कार्यक्रम सुपर 30 की शुरुआत की थी। वर्ष 2002 में, कुमार ने शैक्षिक सह-स्थापना की कार्यक्रम जो समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों से 30 प्रतिभाशाली छात्रों का चयन करता है और उन्हें IIT की प्रवेश परीक्षा के लिए प्रशिक्षित करता है।

    Image result for आनंद कुमार सुपर 30

    ऋतिक रोशन की फिल्म ‘सुपर 30’ का ट्रेलर और गाने दर्शकों को खूब पसंद आए हैं। बहुप्रतीक्षित फिल्म 12 जुलाई 2019 को रिलीज होने वाली है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *