Tue. Jun 18th, 2024
    अमिताभ बच्चन और आमिर खान

    महानायक अमिताभ बच्चन ने सुपरस्टार आमिर खान की तारीफ करते हुए कहा है कि आम़िर एक ऐसे प्रकाशस्तम्भ (बीकन) हैं जो भारत में बनी फिल्मों के द्वारा चाइना और विश्व में चमकते हैं।

    अमिताभ ने कहा कि चीन के राजदूत ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो के सेट पर उन बॉलीवुड एक्टर्स की तारीफ़ करने आये थे जो चीन में बहुत मशहूर हैं।

    https://www.instagram.com/p/BpWr2QIgUeY/?taken-by=_aamirkhan

    अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि “चीन के राजदूत के बी सी के सेट पर उन बॉलीवुड एक्टर्स की तारीफ़ करने आये थे जिन्होंने चीन में नाम कमाया है। उन्होंने मुझसे हाथ मिलाया, मैंने आमिर का नाम लिया और उनसे कहा कि आमिर वह प्रकाशस्तम्भ हैं जो चीन और पूरी दुनिया में अपनी फिल्मों के माध्यम से चमकते हैं।”

    चीन हिंदी फिल्मों के लिए एक नए बाज़ार के रूप में उभर कर सामने आया है। आमिर की फ़िल्म ‘दंगल’ ने चीन में 190 मिलियन डॉलर की कमाई की और आमिर की एक और फ़िल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ ने अपने रिलीज़ के 5 दिनों के भीतर ही 200 करोड़ का आकड़ा पार कर लिया था।

    अमिताभ और आमिर अगली फ़िल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ में एक साथ नज़र आने वालें हैं। इनके अलावा इस फ़िल्म में कटरीन कैफ, फातिमा सना शेख भी हैं इस फ़िल्म को निर्देशित किया है विजय कृष्णा आचार्य ने और इसकी रिलीज़ डेट है 8 नवम्बर।

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *