दा इंडियन वायर » खेल » सुनील गावस्कर: आरसीबी की कमजोर गेंदबाजी बन रही है हार की वजह
खेल

सुनील गावस्कर: आरसीबी की कमजोर गेंदबाजी बन रही है हार की वजह

आरसीबी टीम

आईपीएल 2019 के पहले 10 दिनो में अबतक भरपूर रोमांच देखने को मिला है और कई मैचो में अप्रत्याशित नतीजे देखने को मिले है। शुरुआती मैचों की घबराहट अब अधिक दृढ़ संकल्प का रास्ता दे रही है क्योंकि टीमें अब आगे प्लेऑफ में जगह बनाने के बारे में सोच रही है।

आईपीएल-12 में चेन्नई सुपर किंग्स को मिली पहली हार

मुंबई इंडियंस

बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को इस आईपीएल सीजन की अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा। और उनकी जीत का सिलसिला तोड़ने वाली टीम मुंबई इंडियंस रही, जो अबतक आईपीएल के इतिहास में अबतक चेन्नई को कड़ी प्रतिस्पर्धा देते आई है। लेकिन इस हार से चेन्नई सुपर की टीम को ज्यादा फर्क नही पड़ेगा क्योकि उनकी टीम में लगभग सभी खिलाड़ी अनुभवी है और वह जानते है कि आगे की रेस में कैसा खेल खेलना है।

आरसीबी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनो में अबतक रही है विफल

विराट कोहली

बैंगलोर की टीम अबतक इस आईपीएल संस्करण में एक भी मैच नही जीत पाई है। टीम ने अबतक चार मैच खेले है और चारो ही मैच में हार का सामना करना पड़ा है। टीम के दो महान बल्लेबाज भी अबतक अपनी बल्लेबाजी से सबको निराश करते आए है। और जब ये दोनों विफल हो जाते हैं तो बाकी अपना रास्ता खो देते हैं और टीम में लचीलापन खत्म हो जाता है।

आरसीबी के मुताबिक और टीमो की बात करे तो उन टीमो के पास एक संतुलित पक्ष है, जिससे टीम मैच जीतने में कामयाब हो पा रही है। लेकिन आरसीबी की टीम इस सीजन में अबतक एक बार भी अपनी संतुलित प्लेइंग-11 के साथ नही उतर पाई है। जिससे टीम को हार का सामना करना पड़ा है। अबतक टीम ने खेले चार मैचो में तीन बार टॉप ऑर्डर में बदलाव किया है लेकिन टीम को निराशा ही हाथ लगी है। टीम ना टॉप ऑर्डर में रन बना पा रही है और ना ही मिडल ऑर्डर के बल्लेबाज आखिरी में एक अच्छा स्कोर खड़ा कर पा रहे है।

टीम में सबसे बड़ी खामी यह भी है कि युजवेंद्र चहल के अलावा कोई खिलाड़ी नियमित अंतराल में टीम को विकेट चटकाकर नही दे पा रहे है। जिससे टीम विपक्षी टीम में दबाव बनाने में विफल रही है। अगर कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ टीम अपने गेंदबाजी में थोड़ा बदलाव करे तो आरसीबी को कुछ अच्छे परिणाम देखने को मिल सकते है।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement