दा इंडियन वायर » विदेश » सीपीईसी में सऊदी के निवेश करने की उम्मीद: पाकिस्तान
विदेश

सीपीईसी में सऊदी के निवेश करने की उम्मीद: पाकिस्तान

सीपीईसी सऊदी अरब पाकिस्तान

पाकिस्तान के हुक्मरान की पार्टी तहरीक-ए-इन्साफ ने शुक्रवार को बयान दिया कि सऊदी अरब चीन-पाक आर्थिक गलियारे का तीसरा रणनीतिक और आर्थिक भागीदार होगा। प्रधानमंत्री इमरान खान का रियाद को आर्थिक साझेदार बनाने का मकसद पाकिस्तान को आर्थिक संकट से उभारना है।

पूर्व विकास मंत्री अहसान इक़बाल के ट्वीट का जवाब देते हुए सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि सऊदी को सीपीईसी में हिस्सेदार को लेकर चीन को अधिकारिक सूचना दे दी गई है।

इक़बाल ने ट्वीट में लिखा था कि क्या चीन को इस आधिकारिक ऐलान के विषय में बता दिया गया है। सीपीईसी एक द्विपक्षीय प्रोजेक्ट है जिसका विस्तार चीन और पाकिस्तान के हित के लिए है।

वीरवार को फवाद चौधरी ने बयान दिया था कि सऊदी के बादशाह उनके पुत्र और इमरान खान ने इस कार्य के लिए एक हाई लेवल समिति का गठन कर दिया है।

उन्होंने कहा कि सऊदी के ऊर्जा और वित्त मंत्री एवं व्यापारियों के प्रतिनिधि समूह इस विशाल प्रोजेक्ट के विषय में जानकारी के लिए अक्टूबर के पहले सप्ताह में पाकिस्तान के दौरे पर आएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि रियाद के इस परियोजना में निवेश करने के आसार है।

About the author

कविता

कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

Add Comment

Click here to post a comment




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!