Fri. May 24th, 2024

    नोएडा से बाया कालिंदी कुंज जाने वाला मुख्य मार्ग अभी अनिश्तिकाल के लिए बंद ही रहेगा। इस रोड-बंदी के चलते नोएडा से कालिंदी कुंज, सरिता विहार की ओर आने वाले ट्रैफिक को भी गुजरने की इजाजत नहीं दी जाएगी। साथ ही इस मार्ग बंदी के चलते नोएडा, डीएनडी, आश्रम चौक, सरिता विहार आदि इलाकों की सड़कों पर जाम की स्थिति बदस्तूर ही बनी रहेगी।

    यह जानकारी बुधवार को दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त (दक्षिणी परिक्षेत्र) ए. के. सिंह ने आईएएनएस को दी। उन्होंने कहा, “शाहीन बाग में धरना-प्रदर्शन 15 दिसंबर से शुरू हुआ था। तभी से ट्रैफिक को डायवर्ट करना पड़ गया। इलाके को लोगों को ज्यादा परेशानी न हो। धरना-प्रदर्शन स्थल पर कोई नई समस्या पैदा न हो। इन सब बातों का भी ख्याल था।”

    उन्होंने आगे कहा, “नोएडा से बाया कालिंदी कुंज मथुरा रोड को लिंक करने वाला मुख्य मार्ग बंद कर दिया गया था। तब से अभी तक वह मार्ग बंद है। इसके चलते डीएनडी, आश्रम चौक, नोएडा के आसपास की कुछ सड़कों पर ट्रैफिक लोड बढ़ा है।”

    एके सिंह ने कहा, “सड़कों की चौड़ाई पहले जैसी ही है। उन पर अचानक काफी ट्रैफिक बढ़ गया है। जिसके चलते वाहन चालकों को आसपास के इलाके में मौजूद मार्गो पर भी आते-जाते जाम का सामना करना पड़ रहा है। इसी के चलते हमने जाम वाले संभावित इलाकों में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की अतिरिक्त तैनाती की है।

    ताकि धीरे-धीरे ही सही कम से कम कुछ तो राहत यातायात को सुचारु रख पाने में मिल जाए। अतिरिक्त ट्रैफिक कर्मियों की तैनाती इसलिए भी जरूरी थी कि, कहीं बीच सड़क पर किसी वाहन के अचानक खराब हो जाने पर जाम की समस्या और बड़ी न हो जाए।”

    दिल्ली से सटे यूपी गौतमबुद्ध नगर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बुधवार को आईएएनएस से बात करते हुए कहा, “दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में नोएडा की ओर से यमुना पुल से होकर कालिंदी कुंज सरिता विहार, मथुरा रोड जाने वाले मुख्य मार्ग पर वाहनों के आवागमन पर हमें भी पाबंदी लगानी पड़ी है।

    ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है। इसी के चलते दिल्ली से सटे नोएडा के कई मार्गो पर जाम के से हालात बन जाते हैं। ट्रैफिक की गति काफी धीमी है। दिल्ली के रास्ते खुलने पर इस समस्या से खुद ब खुद ही निजात मिल जाएगी।”

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *