Sun. Oct 2nd, 2022
    रील 'जबरिया जोड़ी' सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा मिलेंगे रियल जबरिया जोड़ियों से

    सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा अभिनीत फिल्म  ‘जबरिया जोड़ी‘ भारत के हृदय स्थल में कुछ स्थानों पर प्रचलित पकड़वा शादी की वास्तविक जीवन पद्धति पर आधारित है, जिसमें दूल्हे को दुल्हन के परिवार द्वारा अगवा किया जाता है और अत्यधिक दहेज देने से बचने के लिए बंदूक की नोक पर शादी करवाई जाती है। फिल्म को इन मजबूर शादियों की पृष्ठभूमि में स्थापित किया गया है और सिद्धार्थ और परिणीति के बीच एक असामान्य रोमांस की खोज की गई है।

    जबकि सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अभय सिंह की भूमिका निभाई है, जो बिहार में दूल्हे के अपहरण के लिए गिरोह का संचालन करता है, परिणीति चोपड़ा एक छोटे शहर की लड़की बबली यादव के रूप में दिखाई देंगी। हालाँकि निर्माताओं का विषय के प्रति एक हास्य दृष्टिकोण है, इस तथ्य से दूर नहीं जाया सकता है कि बहुत सारी शादियां इस प्रथा का एक परिणाम रही हैं। निर्माताओं ने सिद्धार्थ-परिणीति और देश भर से वास्तविक जीवन वाली जबरिया जोड़ी के बीच बातचीत की व्यवस्था की है। ये जोड़े पकड़वा शादी के माध्यम से शादी करने के अपने अनुभवों को साझा करेंगे।

    Image result for Jabariya Jodi Prashant Singh

    निर्देशक प्रशांत सिंह कहते हैं, “ट्रेलर और गानों की प्रतिक्रिया बहुत अच्छी रही है, और इस तरह के कई जोड़ी हमारे साथ जुड़े हुए हैं और खुश हैं कि हम इस मुद्दे को प्रकाश में ला रहे हैं। हालांकि फिल्म का एक हास्यप्रद दृष्टिकोण है, हम जबरन विवाह करने के एक दशक के लंबे इतिहास पर भी प्रकाश डाल रहे हैं। चूंकि फिल्म में दूल्हे के अपहरण के कई उदाहरणों को शामिल किया गया है, इसलिए हमने इस विषय पर बातचीत शुरू करने के लिए इन वास्तविक जोड़ियों और हमारी रील जबरिया जोड़ी के बीच एक इंटरैक्टिव सत्र आयोजित करने का फैसला किया है।”

    ‘जबरिया जोड़ी’ एक मनोरंजक, विचित्र फिल्म है जिसमें अपारशक्ति खुराना, संजय मिश्रा, जावेद जावेरी, नीरज सूद, गोपाल दत्त और चंदन रॉय सान्याल भी हैं। शोभा कपूर, एकता कपूर और शैलेश आर सिंह द्वारा निर्मित ‘जबरिया जोड़ी’ एक बालाजी टेलीफिल्म्स और कर्मा मीडिया और एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन है जो 2 अगस्त 2019 को रिलीज़ होगी।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.