Mon. Apr 15th, 2024
    सिद्धार्थ आनंद

    मुंबई, 20 अगस्त (आईएएनएस)| निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने अपनी आने वाली फिल्म ‘वॉर’ के लिए एक्शन सीक्वेंस की तैयारी में एक साल से ज्यादा का वक्त लिया। उनका कहना है कि वह दमदार एक्शन से भरपूर एक ऐसी फिल्म बनाना चाहते थे जो दर्शकों को रोमांच से भर दे।

    सिद्धार्थ ने एक बयान में कहा, “यह सच है क्योंकि मुझे नहीं लगता कि भारत में किसी भी फिल्म ने एक्शन दृश्यों को डिजाइन करने में एक साल से अधिक समय लिया है। मैं एक्शन पर एक ऐसी फिल्म बनाना चाहता था जो भारतीय दर्शकों को रोमांचक लगे और इसके लिए हम सभी को इन एक्शन सीक्वेंस को डिजाइन करने में एक साल से अधिक वक्त देना पड़ा।”

    पॉल जेनिंग्स (‘द डार्क नाइट’ और ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’), फ्रांज स्पिलहॉस (‘सेफ हाउस’ और ‘डेथ रेस’), सी यंग ओह (ऐज ऑफ अल्ट्रॉन) और परवेज शेख (टाइगर जिंदा है) – दुनिया के इन चार सबसे बेहतरीन एक्शन डायरेक्टर्स ने इस फिल्म के लिए एक्शन सीक्वेंस को साथ मिलकर डिजाइन किया है।

    इस बारे में सिद्धार्थ ने कहा, “हमारे चार एक्शन डायरेक्टर्स दुनिया के विभिन्न हिस्सों में रहते और काम करते हैं और ‘वॉर’ को अब तक की सबसे बड़ी और अपने तरह का एक्शन फिल्म बनाने के लिए इनको साथ में लाना जरूरी था।”

    यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित यह फिल्म 2 अक्टूबर को रिलीज होगी। इसमें ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं।

    By विकास सिंह

    विकास नें वाणिज्य में स्नातक किया है और उन्हें भाषा और खेल-कूद में काफी शौक है. दा इंडियन वायर के लिए विकास हिंदी व्याकरण एवं अन्य भाषाओं के बारे में लिख रहे हैं.

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *