Thu. Jul 25th, 2024
    सितसिपास (Tsitsipas) को नींद की गोली लेना पड़ा महंगा, फ्रेंच ओपन के मैच में मुँह की खानी पड़ी

    स्टेफानोस सितसिपास ( Stefanos Tsitsipas) को मैच से पहले आराम और तरोताजा करने के लिए नींद की गोली लेने की भारी कीमत चुकानी पड़ी।

    24 वर्षीय ग्रीक खिलाड़ी सितसिपास, जो ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में कार्लोस अल्कराज से 6-2, 6-1, 7-6 (5) से हार गए, ने उनके खेलने के लिए एक दिलचस्प औचित्य प्रदान किया।


    प्रतियोगिता रात करीब साढ़े आठ बजे शुरू हुई। स्थानीय समय और सिर्फ दो घंटे से अधिक समय तक चला। लगता है सितसिपास पहले एक छोटी सी झपकी लेना चाहते हैं।

    सितसिपास ने कहा, “एक चीज जिससे मैं भविष्य में बचने की कोशिश कर रहा हूं वह है मेलाटोनिन की गोलियां लेना और मैचों से पहले झपकी लेना, क्योंकि यह स्पष्ट रूप से काम नहीं कर रहा है।”

    मेलाटोनिन एक हार्मोन है जो शरीर के नींद चक्र को नियंत्रित करने में मदद करता है।

    “शेड्यूल पिछले कुछ दिनों से थोड़ा मुश्किल रहा है। मेरे कुछ देर रात के सत्र थे। सुपर लेट नहीं, लेकिन मेरे लिए काफी देर हो चुकी है कि मेरी नींद का कार्यक्रम एक तरह से बर्बाद हो गया है,” त्सिटिपास ने कहा। “आप जानते हैं, नींद एक बहुत ही महत्वपूर्ण चीज़ है और इस तरह के बड़े स्लैम खेलने और प्रतिस्पर्धा करने पर रिकवरी सबसे महत्वपूर्ण चीज है।”

    उन्होंने कहा कि पेरिस में एक इनडोर टूर्नामेंट में 2019 के मैच में नोवाक जोकोविच के खिलाफ खेलने से पहले उन्होंने मेलाटोनिन लेने की भी कोशिश की थी। इसका नतीजा- सितसिपास को 6-1, 6-2 से हार का सामना करना पड़ा।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *