Sun. Oct 2nd, 2022
    इशिता विश्वकर्मा, सा रे गा माँ पा विनर

    सिंगिंग रियलिटी शो ‘सा रे गा मा पा’ की विजेता इशिता विश्वकर्मा का गायन कौशल हमेशा एक टॉकिंग पॉइंट था और इसी ने उन्हें अपने जजों का पसंदीदा प्रतियोगी बनाया।

    16 वर्षीय इशिता शाहरुख खान सहित विभिन्न हस्तियों से प्रशंसा प्राप्त करने में कामयाब रही हैं। अभिनेता ने उसे बताया कि उसका आगे का करियर सफल है।

    सारा अली खान ने इशिता का गाना फ़ोन पर अपनी माँ को भी सुनाया था।

    इशिता ने पहले और दूसरे रनर-अप तन्मय चतुर्वेदी और सोनू गिल को पछाड़कर विजेता की ट्रॉफी के साथ 5 लाख रुपये का नकद पुरस्कार और एक नई कार अपने नाम कर लिया है।

    ग्रैंड फिनाले में मुख्य अतिथि के रूप में कंगना रनौत और अंकिता लोखंडे थीं, जो अपनी फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ के प्रचार के लिए वहां मौजूद थीं।

    आइये आपको बताते हैं इशिता के बारे में कुछ दिलचस्प बातें।

    1. 16 साल की इशिता मध्य प्रदेश के जबलपुर की मूल निवासी हैं और वर्तमान में एक स्कूली छात्र हैं।

    2. वह गायकों के परिवार से है। वास्तव में, इशिता ने अपनी माँ से संगीत का प्रारंभिक प्रशिक्षण प्राप्त किया।

    3.  अंजलि विश्वकर्मा,  इशिता की मां भी शो में प्रतियोगी थीं। माँ-बेटी की जोड़ी ने इस कार्यक्रम में एक साथ भाग लिया और मेगा ऑडिशन तक पहुचीं थीं हालांकि, केवल इशिता को टॉप 15 में चुना गया था।

    4. यह पहली बार नहीं है जब इशिता ने ‘सा रे गा मा पा’ में भाग लिया, वह ‘सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स’ के छठे संस्करण में एक प्रतियोगी थीं। इसके अलावा, उन्होंने ‘दिल है हिंदुस्तानी 2’ और ‘संगीत सम्राट’ जैसे शो में भी भाग लिया था।  

    5. गायन के अलावा, युवा गायक एमपी सरकार के लाडो अभियान के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। वह लाइव संगीत, नुक्कड़ नाटक जैसे प्रचार अभियानों के माध्यम से बालिका शिक्षा के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए काम कर रही हैं।

    6. सिर्फ हिंदी ही नहीं, इशिता गुजराती और मराठी में भी गा सकती है।

    यह भी पढ़ें: उमंग 2019 में आए रणवीर-आलिया, रणबीर सिंह, रोहित शेट्टी और अक्षय कुमार सहित कई बड़े सितारे

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.