Wed. Oct 5th, 2022
    'साहो' के क्लाइमेक्स के लिए प्रभास ने 100 सेनानियों के साथ शूटिंग की

    ‘बाहुबली’ से सभी के दिलो में उतरने वाले प्रभास ने अपनी अगली फिल्म ‘साहो‘ की शूटिंग 2017 में शुरू कर ली थी। फिल्म में पहले ही एक इंटरनेशनल स्टन्टमैन केन्नी बट्स थे और बाद में मेकर्स ने ‘रश ऑवर 3’ फेम पेंग झांग को भी फिल्म के क्लाइमेक्स को कोरियोग्राफ करने के लिए साइन कर लिया था जो अबू धाबी में शूट किया गया है।

    इससे पहले, निर्देशक सुजीत ने कहा था कि एक्शन में लगभग दो साल की तैयारी की मांग की वजह से शूटिंग में उम्मीद से अधिक समय लगा है। निर्माताओं ने आठ मिनट लंबे एक्शन से भरपूर क्लाइमैक्स की शूटिंग की है, जो अबू धाबी में एक रेगिस्तान का निर्माण करते हुए हुआ।

    Related image

    एक सूत्र ने बताया-“एक बर्बाद जगह से मिलता-जुलता एक सेट 10 एकड़ जमीन पर बनाया गया था और इसे एक प्रामाणिक रेगिस्तान का रूप देने के लिए उस पर विशेष काली मिट्टी डाली गई थी। दुनिया भर से 100 सेनानियों की एक टीम को बड़े-से-बड़े एक्शन सीक्वेंस के लिए हायर किया गया था जिसमे प्रभास और बदमाशों भी शामिल थे। इसकी लागत 70 करोड़ रुपये थी और इसे ‘द लास्ट समुराई’, ‘हेल्बॉय II: द गोल्डन आर्मी’ और ‘रश ऑवर 3’ जैसे हॉलीवुड फिल्मो के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित एक्शन निर्देशक पेंग झांग ने कोरियोग्राफ किया था।

    पिछले महीने, प्रमुख महिला श्रद्धा कपूर ने ऑस्ट्रिया में एक लवली रोमांटिक ट्रैक और कुछ दृश्य की शूटिंग की थी। इसी शेड्यूल में, टीम ने एक विशेष मोड़ में जैकलीन फर्नांडीज के साथ बादशाह द्वारा रचित एक डांस नंबर को भी शूट किया गया था। उसके बाद, टीम ने प्रभास के साथ कुछ पैचवर्क के लिए हैदराबाद में पुनर्मिलन किया था। भूषण कुमार द्वारा हिंदी में प्रस्तुत बहुभाषी, अंततः 15 जुलाई को तेलंगाना की राजधानी में खत्म हुई थी।

    श्रद्धा कपूर साहो

    ‘साहो’, प्रभास अभिनीत सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। फिल्म को तीन भाषाओं, हिंदी, तमिल और तेलुगु में एक साथ शूट किया जा रहा है। फिल्म में जैकी श्रॉफ, नील नितिन मुकेश, मंदिरा बेदी, चंकी पांडे, महेश मांजरेकर, अरुण विजय, मुरली शर्मा जैसे कलाकारों का शानदार जमावड़ा है। साहो एक उच्च ऑक्टेन एक्शन थ्रिलर है जिसे टी-सीरीज़ द्वारा प्रस्तुत किया गया है, जिसे यूवी क्रिएशंस द्वारा निर्मित और सुजीत द्वारा निर्देशित किया गया है। फिल्म के 30 अगस्त, 2019 को रिलीज़ होने की उम्मीद है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.