Tue. May 28th, 2024
    अभिनय के बाद, राजनीती में भी अपने कदम रखना चाहती हैं सारा अली खान

    सारा अली खान जिन्होंने बॉलीवुड में कदम रखते ही धमाका मचा दिया है, उनके अपने करियर को लेकर कुछ और ख्वाब भी हैं। उन्होंने पिछले साल दिसंबर में अभिषेक कपूर निर्देशित फिल्म ‘केदारनाथ’ से डेब्यू किया था और उसकी रिलीज़ के पहले ही उन्होंने अपनी दूसरी फिल्म ‘सिम्बा’ की शूटिंग भी कर ली थी। दोनों फिल्मो को दर्शको से अच्छी प्रतिक्रिया मिली और रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘सिम्बा’ ने तो बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड भी तोड़ दिए थे।

    अब उन्होंने अपने अभिनय का हुनर तो दिखा दिया है मगर अभिनेत्री ने अपने भविष्य के लिए कुछ और भी सोचा है। कोलंबिया विश्वविद्यालय से इतिहास और राजनीति विज्ञान में डिग्री हासिल करने वाली, सारा ने एचटी कैफे के साथ एक इंटरव्यू में अपनी इच्छा के बारे में बताया। भले ही अभिनय हमेशा उनकी प्राथमिकता होगी, लेकिन अभिनेत्री ने कहा कि वह जीवन में बाद में राजनीति में हाथ आजमाना चाहेंगी।

    https://www.instagram.com/p/BwLucMslNSZ/?utm_source=ig_web_copy_link

    https://www.instagram.com/p/BrzlZcdHFVp/?utm_source=ig_web_copy_link

    उनके मुताबिक, “मेरे पास इतिहास और राजनीति विज्ञान की डिग्री है इसलिए मैं जीवन में शायद बाद में राजनीति करना चाहूंगी, लेकिन यह एक बैकअप योजना नहीं है। मैं नहीं जा रही हूँ और अगर लोग मुझे यहां रहने का मौका देंगे, तो मैं यहां लंबे समय तक रहूंगी।”

    दोनों सारा और उनके पिता सैफ अली खान ने शुरू से ही पढाई के महत्त्व पर अपने विचार रखे हैं। जबकि, सारा शुरू से ही अभिनेत्री बनना चाहती थी, उनके माता-पिता और उन्होंने अच्छी शिक्षा के महत्त्व को समझा और यहाँ तक कि बॉलीवुड में प्रवेश करने की इजाजत उन्हें तब ही मिली जब उनकी पढाई पूरी हो गयी।

    फिल्मो की बात की जाये तो, सारा इन दिनों इम्तियाज़ अली निर्देशित फिल्म की शूटिंग कर रही हैं। फिल्म में कार्तिक आर्यन और रणदीप हुड्डा भी अहम किरदार में दिखाई देंगे। इसके अलावा, उन्होंने डेविड धवन की ‘कुली नंबर 1‘ रीमेक भी साइन कर ली है जिसमे वरुण धवन नज़र आयेंगे।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *