Sun. May 19th, 2024
    दिलीप कुमार और शायरा बानो

    50 के दशक के बॉलीवुड सुपर स्टार दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सायरा बानो ने मुंबई में समीर एन भोजवानी को एक कानूनी नोटिस भेजा है जिसमें आरोप लगाया गया है कि ‘मुंबई में दंपति के पास एकमात्र संपत्ति को हथियाने के लिए उनका लगातार शोषण और उत्पीड़न किया जा रहा है।

    मानहानि के नोटिस को भोजवानी के वकील दिग्विजय सिंह के माध्यम से मुंबई मीडिया में प्रकाशित एक सार्वजनिक नोटिस के जवाब में भेजा गया है, जिसके बाद सेलिब्रिटी दंपति ने कहा कि “उन्हें अपने जीवन के लिए डर लग रहा है।”

    पूर्व अभिनेत्री सायरा बानो ने बताया “इस उम्र में इस तरह के एक कठिन दौर से गुजरना निराशाजनक है। वे संपत्ति सही मायनों में यूसुफ खान साहब (दिलीप कुमार) की हैं। हमारे पास समीर भोजवानी के इस निरंतर उत्पीड़न से गुजरने के लिए न तो समर्थन है और न ही ताकत है। उसका पूरा ध्यान हमसे हमारी एकलौती संपत्ति छिनने पर है।”

    उन्होंने कहा कि वो पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से संपर्क कर उनकी मदद मांग चुके हैं।

    सायरा बानो ने कहा “”सीएम साहब बार-बार कह रहे हैं कि वह हमारी मदद करेंगे और बिल्डर के जेल से बाहर आने के बाद वह जरूरी कदम उठाएंगे लेकिन बिल्डर को जेल से बाहर आये तीन महीने हो चुके हैं और सीएम की तरफ से कोई कदम नहीं उठाया गया है। पीएम की तरफ से भी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। हमें उम्मीद है कि वे जल्द ही कुछ करेंगे।”

    दंपति के वकील, चिराग शाह ने बताया कि भोजवानी को इस मामले में पिछले साल मुंबई पुलिस ने झूठे दस्तावेज बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया था, और इस आशय की एक पुलिस रिपोर्ट शहर की अदालत में प्रस्तुत की गई थी।

    सायरा बानो ने कहा कि यह वास्तव में एक दुखद स्थिति है कि दिलीप कुमार, जो कभी मुंबई (1980) के शेरिफ और इसके फर्स्ट सिटीजन जैसे प्रसिद्ध हस्ती थे, को इस यातना से गुजरना पड़ता है वह भी तब वो बीमार हो कर बिस्तर पर पड़े हैं।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *