Wed. Feb 21st, 2024
    सांता क्लॉज़ बनकर बच्चों के अस्पताल पहुचे बराक ओबामा

    अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को सांता क्लॉज़ की पोशाक में बच्चों के अस्पताल में देखकर लोगों के दिलों से सिर्फ दुआएं ही निकल रही है। पूर्व राष्ट्रपति की विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है, जिसे 29 लाख लोग देख चुके हैं। सोशल मीडिया पर लोग उन्हें दयालु कहकर संबोधित कर रहे हैं।

    अस्पताल के गलियारे में पूर्व राष्ट्रपति का स्वागत उत्साहित लोगों ने किया था। सांता की हैट पहनकर बराक ओबामा वांशिगटन के अस्पताल में बच्चो को तोहफे बाँट रहे थे। इस खुबसूरत लम्हों को कैमरा में कैद कर लिया गया और अस्पताल के ट्वीटर हैंडल से साझा भी किया गया था।

    अस्पताल ने ट्वीट कर कहा कि “हमारे अस्पताल के मरीज दिवस के समारोह को अधिक खुबसूरत बनाने के लिए, शुक्रिया बराक ओबामा। आपकी सरप्राइज विजिट ने अस्पताल में सभी के चेहरे पर मुस्कराहट बिखेर दी थी। हमारे मरीजों को आपका साथ और आपके तोहफे काफी पसंद आये।”

    बराक ओबामा ने अस्पताल में उपस्थित लोगों का अभिवादन किया, उन्होंने कहा कि “मैं सभी लोगों का तहे दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूँ, हमारे पास अद्धभुत बच्चों और उनके परिवारों से बातचीत करने का एक बेहतरीन मौका है।” उन्होंने कहा कि दो बच्चियों का पिता होने के नाते मैं समझ सकता हूँ, बातचीत करने में परेशानी होगी, ऐसे हालातों में हमारे समक्ष अस्पताल के कर्मचारी, नर्स, डॉक्टर और लोग हैं, जो उनकी देखभाल करेंगे, उन्हें सुनेंगे, उनके हाथ पकड़ेंगे, यह यहाँ की सबसे महत्वपूर्व चीज है।

    इस विडियो ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है, लोग अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति की दयालुता के कसीदे पढ़ रहे हैं। ट्वीटर पर मिस रेसिस्ट ने कहा कि “उन्हें वापस देखकर, मेरी आँखे छलक उठी।” वही रेबिल्ड द मिडिल क्लास ने कहा कि “उन्हें देखकर मेरी आखों से आंसू आ जाते हैं, मैं उन्हें बहुत याद करती हूँ, वह एक बहुत अच्छे आदमी है।”

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *