Thu. Jul 25th, 2024
    इसलिए बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान कभी नहीं करेंगे शादी, जानिए वजह

    बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान आज भी सबसे हैंडसम अभिनेताओं में से एक हैं। उन्होंने अपनी ज़िन्दगी में कई लड़कियों को डेट किया- संगीता बिजलानी, सोमी अली, ऐश्वर्या राय बच्चन, कैटरीना कैफ और इउलिया वंटूर लेकिन सुल्तान बार बार निकाह पढ़ने से रह गए। सलमान खान की शादी कब होगी? ये आज भी भारत में सबसे ज्यादा पूछे जाने वाला सवाल है। लेकिन आज हम आपको इसका मुख्य कारण बताते हैं।

    पिंकविला के अनुसार, खान खानदान से जुड़े एक करीबी सूत्र ने बताया कि वह क्यों कभी शादी नहीं कर सकते। उनके मुताबिक, “सलमान भाई अपने परिवार के लिए सब कुछ करने के लिए जाने जाते हैं। उसका प्यार निस्वार्थ निष्ठा में बदल जाता है। कई बार वह शादी करने के करीब थे, लेकिन हर बार वह किसी अन्य व्यक्ति को अपने परिवार के जितना अहमियत नहीं दे पाते थे। सलमान ने सोचा कि एक साथी के लिए प्रतिबद्ध होना अनुचित होगा और अपना शत-प्रतिशत नहीं दे पाएंगे, यही असली वजह है कि वह सिंगल हैं।”
    salman khandan
    salman khan family
    उन्होंने आगे बताया-“जबकि उनका परिवार चाहता था कि अभिनेता दो मौकों पर उनसे शादी कर लें जिनके साथ वह प्यार से जुड़े हुए थे, सलमान ने अपनी व्यक्तिगत रुचि को एक तरफ रखा और इसके बजाय अपने परिवार के लिए एक साम्राज्य का निर्माण किया।”
    “सलमान के लिए परिवार का बहुत महत्व है। सलमान सोमी अली और संगीता बिजलानी से शादी करने ही वाले थे, जिसके लिए कार्ड भी छपे थे। 2000 की शुरुआत में वे ऐश्वर्या राय से शादी करने के करीब आए, जबकि हाल ही में कैटरीना कैफ खान खानदान की स्थायी सदस्य बनने की कगार पर थीं। यह उनका डर है कि अगर उनका साथी उनके परिवार के प्रति उनके निस्वार्थ प्रेम की तीव्रता को समझ नहीं पाया तो, जो उन्हें हतोत्साहित करता है।”
    salman-somi
    sangeeta-salman
    salman-aishwarya
    salman-katrina
    salman-iulia
    इस दौरान, सलमान जल्द अली अब्बास ज़फर निर्देशित फिल्म ‘भारत’ में नजर आएंगे। 5 जून को रिलीज़ होने वाली फिल्म में कैटरीना कैफ, नोरा फतेही, दिशा पटानी, जैकी श्रॉफ, तब्बू और सुनील ग्रोवर भी अहम किरदार में दिखाई देंगे।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *