Mon. Jun 24th, 2024
    समीरा रेड्डी ने 'वजन घटाने की दवा' के प्रचार से किया मना

    समीरा रेड्डी ने सक्रिय रूप से बॉडी शेमिंग के बारे में बात की है, हर इंसान की बॉडी इमेज को स्वीकार करने की वकालत की है और इस बात को लेकर बहुत मुखर रही हैं कि आज मानसिक स्वास्थ्य और आत्मविश्वास कैसे सभी को परेशान करता है। वह सोशल मीडिया पर भी, अपना असली व्यक्तित्व दिखाने शर्माती नहीं हैं। अभिनेत्री ने हाल ही में अपनी दूसरी डिलीवरी के बाद बढ़ते वजन पर बात की और बताया कि कैसे वो अब अपने शरीर के साथ सहज हैं और हर किसी को होना भी चाहिए।

    अभिनेत्री, जिन्होंने कुछ महीने पहले ही एक बच्ची को जन्म दिया था, वह उन उत्पादों के प्रचार से दूरी बनाए रखना चाहती है, जिन पर वह विश्वास नहीं करती। उनमें से एक वजन घटाने की दवा है। ‘मुसाफिर’ और ‘टैक्सी नंबर 9211’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय की झलक और अपने नृत्य कौशल के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री ने इंदौर में एक कार्यक्रम में भाग लिया, जहां उन्हें वजन घटाने की दवा के बैकड्राप के साथ पोज देने के लिए कहा गया था।

    https://www.instagram.com/p/B4EqcvKHmcf/?utm_source=ig_web_copy_link

    इस पर वह राज़ी नहीं हुई। उन्होंने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बताया-“मैं अतिरिक्त किलो को घटाने के लिए अपने खून, पसीने और सही तरह के गियर और जूतों का इस्तेमाल करना पसंद करती हूँ। मैं किसी भी प्रकार की दवा या आदत का समर्थन करने में विश्वास नहीं करती, जिस पर मुझे विश्वास नहीं है।”

    समीरा ने पहले एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब उनकी पहली डिलीवरी हुई थी तो उनका वजन काफी बढ़ गया था और लोग उन्हें देखकर तरह तरह की गॉसिप करने लगे थे। उस वक़्त उनके आत्मविश्वास को ठेस पहुंची थी और उन्होंने घर से निकलना छोड़ दिया था। हालांकि, अब वह अपनी बॉडी के साथ ज्यादा सहज हो गयी हैं और सभी से अपनी बॉडी को प्यार करने के लिए कहती हैं।

     

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *