Fri. May 24th, 2024
    जानिए क्यों अक्षय कुमार ने किया अपना म्यूजिक डेब्यू
    पिछले कुछ वर्षों में, ‘रूस्तम’, ‘जॉली एलएलबी 2’, ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’, ‘पैड मैन’, ‘मिशन मंगल’ और अब
    ‘हाउसफुल 4’ जैसी फिल्मों की सफलता के साथ, अक्षय कुमार ने न केवल खुद को एक बहुमुखी अभिनेता के रूप में साबित किया है बल्कि व्यवसाय में सबसे अधिक अमीर सितारों में भी अपनी जगह बना ली है। हालांकि, उनका कहना है कि सफलता के हैंगओवर के कारण वह खुद को गंभीरता से नहीं लेते हैं।
    उन्होंने IANS को बताया-“मैं सफलता से ज्यादा उत्साहित नहीं हूं क्योंकि एक बार जब कोई फिल्म रिलीज हो जाती है, तो मैं अगली फिल्म, अगली शैली पर आगे बढ़ जाता हूं। जब मैं अपना ट्विटर अकाउंट पढ़ता हूं, तो मैं लोगों को यह कहते हुए पढ़ता हूं कि ‘कृपया एक एक्शन फिल्म करें’ या ‘आप ‘नमस्ते लंदन’ जैसी रोमांटिक फिल्म क्यों नहीं करते?’ जीवन में मेरा मूल विचार नई शैली और नए विषय पर काम करना है। इसके अलावा, अपने आप को इतनी गंभीरता से न लें। मुझे लगता है कि मैंने गलती की कि अपने करियर के शुरुआत में ही मैंने लगातार एक्शन फिल्में कर ली। मैं हमेशा मानता हूं कि यदि मैं लंबे समय तक कुछ करना चाहता हूं तो मुझे अपने काम से ऊब नहीं होना चाहिए।”
    सुपरस्टार ने आगे कहा कि उन्होंने अभिनय में कोई प्रशिक्षण नहीं लिया है, इसलिए वह काम करते वक़्त किसी तौर तरीके का इस्तेमाल नही करते।

    उनके मुताबिक, “मैंने जीवन के अनुभव और अवलोकन से चीजों को लिया है क्योंकि मेरे पास कोई प्रशिक्षण नहीं है। मैं निर्देशक की दृष्टि के साथ जाता हूं, क्योंकि वह जहाज के कप्तान हैं और यह सच है कि एक निर्देशक एक अभिनेता की तुलना में फिल्म को बेहतर तरीके से जानता है। मुझे याद है कि मेरी फिल्म ‘मिशन मंगल’ रिलीज़ हुई और जल्द ही मैंने ‘लक्ष्मी बम’ की शूटिंग शुरू कर दी। इन दोनों फिल्मों की दुनिया बहुत अलग है।”

    https://www.instagram.com/p/B3eYEC-n5Th/?utm_source=ig_web_copy_link

    जब उनसे अपने करियर के टर्निंग पॉइंट के बारे में पूछा गया तो अभिनेता ने जवाब दिया-“ऐसी दो फिल्में हैं जिन्होंने एक अभिनेता के रूप में मेरी यात्रा को बदल दिया। ‘संघर्ष’, ‘जानवर’ और ‘हेरा फेरी’ जैसी फिल्में और प्रियदर्शन, राज कुमार संतोषी, और स्वर्गीय नीरज वोरा जैसे फिल्मकारों ने मेरे करियर में बहुत योगदान दिया है।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *