Wed. Feb 8th, 2023
    सनी कौशल की फिल्म 'भांगड़ा पा ले' होगी अब नेटफ्लिक्स पर रिलीज़

    निर्माता रोनी स्क्रूवाला की फिल्म ‘भांगड़ा पा ले’ जिसमे सनी कौशल और रुकशार ढिल्लों अभिनय कर रहे हैं, पहले 1 नवम्बर को रिलीज़ होने वाली थी। फिर इसकी रिलीज़ डेट आगे बढाकर 15 नवम्बर कर दी गयी, लेकिन अब ऐसी खबर आई है कि रमेश तौरानी की बेटी स्नेहा की निर्देशन डेब्यू फिल्म थिएटर में रिलीज़ ही नहीं होगी। ये डांस फिल्म सीधा 14 नवंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी।

    प्रोजेक्ट से जुड़े एक सूत्र ने कहा-“आमतौर पर, लोगो का मानना है कि अगर कोई फिल्म सीधे ओटीटी पर रिलीज होती है, तो यह एक भयानक फिल्म होगी। लेकिन ‘भांगड़ा पा ले’ के साथ ऐसा नहीं है। इसे अच्छी तरह से आकार दिया गया है और निर्माता उत्पाद से खुश हैं। हालांकि, उन्हें एहसास है कि इसे सिनेमाघरों में रिलीज करने और प्रिंट और अन्य लागतों पर खर्च करने से बजट बढ़ेगा। चर्चा इतनी मज़बूत नहीं है और इस महीने बहुत सी रिलीज़ हैं, जो इसकी संभावनाओं को प्रभावित कर सकती हैं। इसके अलावा, प्रियंका चोपड़ा जैसे अभिनेता की उपस्थिति के बावजूद ‘द स्काई इज़ पिंक’ का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। परिणामस्वरूप, जब उन्हें नेटफ्लिक्स से एक अच्छा सौदा मिला, तो वे इसके साथ आगे बढ़ गए।”

    https://www.instagram.com/p/B3WP8OwlrlL/?utm_source=ig_web_copy_link

    इस साल की शुरुआत में, रोनी स्क्रूवाला ने निर्माताओं द्वारा मल्टीप्लेक्स चेन को वर्चुअल प्रिंट शुल्क (वीपीएफ) का भुगतान करने का मुद्दा उठाया था जो उनके अनुसार अनुचित और भेदभावपूर्ण है। उन्होंने दावा किया कि केवल बॉलीवुड फिल्मों के वीपीएफ से बाहर होने की उम्मीद है जबकि हॉलीवुड फिल्मों को छूट दी गई है। मल्टीप्लेक्स के साथ झगड़ा इतना बदसूरत हो गया कि आईनॉक्स ने ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ को रिलीज़ करने से मना कर दिया। रॉनी द्वारा भारत के प्रतिस्पर्धा आयोग को भेजे गए एक नोटिस में, उन्होंने आरोप लगाया था कि आरएसवीपी की पहली फिल्म ‘लव पर स्क्वेयर फुट’, जिसमें विक्की कौशल और अंगिरा धर अभिनीत थे, को सीधे नेटफ्लिक्स पर भी प्रदर्शित किया गया क्योंकि वीपीएफ की लागत फिल्म के बजट को दोगुना कर देती थी। जिसके कारण रिकवरी एक असंभव बात थी।

    जब बॉलीवुड हंगामा ने रोनी से पुष्टि करने के लिए संपर्क किया कि क्या फिल्म को डिजिटल रिलीज़ मिलने का कारण विपिएफ़ है तो उन्होंने टिपण्णी करने से मना कर दिया।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *