Wed. May 29th, 2024

    सनाया ईरानी ने टीवी पर कुछ शानदार शो किये हैं और आखिरी बार ‘रंगरसिया’ में नजर आई थी। उन्होंने हाल ही में एक हॉरर फिल्म ‘घोस्ट’ की शूटिंग की है और धीरे धीरे टीवी से बाहर निकल रही हैं। उनका कहना है कि वह नहीं जानती कि ये सही है या नहीं लेकिन वह यही करना चाहती हैं।

    उनके मुताबिक, “मैंने 12 साल तक बिना रुके काम किया है और आज, मैं एक ऐसे मुकाम पर पहुँच गयी हूँ जहाँ मैं अपनी मर्ज़ी से काम कर सकती हूँ। मैंने ‘रंगरसिया’ के बाद फिक्शन से ब्रेक लिया, क्योंकि मुझे कुछ भी दिलचस्प नहीं मिल रहा था। मैं ऐसी अभिनेत्री नहीं बनना चाहती जो पैसे के लिए बिना रुके काम करे। एक माध्यम के रूप में, टीवी बदल गया है, और मैं खुद को उस स्थान में फिट नहीं देखती।”

    https://www.instagram.com/p/B1QoRlHgvNn/?utm_source=ig_web_copy_link

    “मैं आज जो हूँ, टीवी के कारण हूँ और मैं इसे मना नहीं कर रही हूँ। मैं सिर्फ मेरे पास आने वाले काम को मना कर रही हूँ। इस ब्रेक को लेना आसान नहीं था; हर दिन, आप सोचते हैं कि क्या आप गलती कर रहे हैं। मैं उस एक फोन कॉल का इंतजार कर रही हूँ, जो यह साबित करेगा कि मैंने गलती नहीं की है, लेकिन वह कॉल अभी तक आई नहीं है। हो सकता है, एक साल बाद, मैं अपने ड्रीम रोल के इंतजार में थक जाउंगी और मेरे रास्ते में आने वाली हर चीज को अपने हाथ में ले लुंगी।”

    जब उन्हें लगा कि छोटे पर्दे पर चुनौतीपूर्ण किरदार खत्म हो गए हैं, तब उनकी झोली में फिल्म ‘घोस्ट’ आई। हालांकि, अभिनेत्री शुरुआत में फिल्में करने को लेकर शंका में थी। उनके मुताबिक, “मुझे हमेशा कास्टिंग काउच का डर था। ऐसा नहीं है कि मैं उसे ले लती, बल्कि मैं उसकी वाट लगा देती। मैंने इस फिल्म को लिया क्योंकि एक दोस्त पहले इसका निर्देशन करने वाला था, हालांकि उसने किया नहीं। लेकिन मुझे ख़ुशी है कि मैंने फिल्मों से शुरुआत नहीं की, क्योंकि मैंने टीवी पर बहुत कुछ सीखा। अगर मैं एक एपिसोड में गलती करती तो मैं हमेशा अगले टेलीकास्ट में उसे सुधार पाती थी।”

    https://www.instagram.com/p/B0SnjcLgmpA/?utm_source=ig_web_copy_link

    जबकि वह ब्रेक पर हैं, उनके पति मोहित सहगल टीवी पर काफी समय से दिखाई नहीं दिए हैं। इस पर सनाया ने कहा-“मोहित ने ब्रेक नहीं लिया है। उन्होंने फिल्म की थी, विक्रम भट्ट की बेटी द्वारा निर्देशित। वह किसी भी माध्यम में काम करने के लिए तैयार हैं लेकिन उसमे कुछ तो होना चाहिए। इसके अलावा, हम स्पष्ट थे कि हमारे पास आय का वैकल्पिक स्रोत होना चाहिए। इसलिए मोहित अपनी बहन के साथ दिल्ली में रेस्टोरेंट खोलने वाले हैं।”

    हालांकि, मोहित को टीवी पर इतनी सफलता नहीं मिली है जिसके वो हक़दार हैं, लेकिन इससे उनके रिश्ते पर कोई फर्क नहीं पड़ा। सनाया कहती हैं कि मोहित अभिनय से भाग नहीं रहे हैं बल्कि सही अवसर की तलाश कर रहे हैं। साथ ही, वह अन्य चीजों पर भी ध्यान दे रहे हैं।

    https://www.instagram.com/p/B0AYz4QAfbm/?utm_source=ig_web_copy_link

    उन्होंने कहा-“मैंने हमेशा उन्हें बताया है कि घर और कार जरूरी नहीं है, जरूरी है हम। मैंने देखा है कि मोहित के मशहूर होने पर लोग किस तरह से प्रतिक्रिया देते थे और आज वे उन्हें कैसी प्रतिक्रिया देते हैं। लेकिन यह मुझे प्रभावित नहीं करता; तथ्य यह है कि मैं उनके साथ घर वापस जाती हूँ, उन लोगों में से कोई नहीं।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *